logo-image

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, वीरेंद्र सहवाग और लक्ष्मण ने जताया दुख

क्रिकेट जगत के दिग्गज और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न ( Former Australian cricketer Shane warne passes away ) का निधन हो गया है.

Updated on: 04 Mar 2022, 11:09 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. क्रिकेट जगत के दिग्गज और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न ( Former Australian cricketer Shane warne passes away ) का निधन हो गया है. वह 52 साल के थे. जानकारी के अनुसार उनका थाईलैंड में हार्टअटैक से निधन हो गया है. निधन के समय वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, जहां उनको बेहोशी की हालत में पाया गया. आपको बता दें कि शेन वॉर्न को दुनिया के महान स्पिनर गेंदबाजों में गिना जाता था. वॉर्न ने हाल ही में यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे वॉर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जताई थी. उन्होंने अपने मैसेज में रू की सैन्य कार्रवाई को पूरी तरह से गलत बताया था. 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का शुक्रवार शाम थाईलैंड में हुए निधन पर खेल जगत ने शोक जताया है. इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर और स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर गैरी लाइनकर ने ट्विटर पर पहले श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "शेन वार्न के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी और स्तब्ध हूं. अब तक के सबसे महान स्पिन गेंदबाज थे. इस पर विश्वास नहीं कर सकता. आरआईपी शेन." साथी फुटबॉलर स्टेन कोलीमोर ने लाइनकर का अनुसरण करते हुए ट्वीट किया, "मुझे दुख है कि 52 साल की उम्र में शेन वार्न का निधन हो गया है. यह वास्तव में भयानक खबर है. रेस्ट इन पीस लीजेंड." इस खबर ने पूरे खेल जगत को स्पष्ट रूप से प्रभावित किया है और यह नुकसान निस्संदेह क्रिकेट समुदाय, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट समुदाय द्वारा महसूस किया जाएगा.

वार्न की प्रबंधन द्वारा फॉक्स न्यूज को दिए गए एक बयान के अनुसार, लेग स्पिनर का थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट मैच खेलने वाले ग्रीम फाउलर ने लिखा, "आरआईपी शेन वार्न। अब तक का सबसे महान स्पिनर और शानदार कंपनी। अब तक वह सबसे बेहतरी लेग स्पिनर रहे."