News Nation Logo
Banner

Ind vs Eng: भारत की जीत पर ये बोले सैयद अकबरुद्दीन

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच में भारत की जीत पर सैयद अकबरद्दीन ने भी ट्वीट कर एक बात कही है, जिसके बाद तमाम प्रतिक्रिया आ रही हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 08 Sep 2021, 04:24:00 PM
syed

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ओवल की पिच पर भारत ने 50 साल बाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज की
  • इससे पहले भारत ने 1971 में इस पिच पर टेस्ट मैच जीता था
  • चौथा टेस्ट ओवल में भारत जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

ओवल में हुए भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच में भारत की जीत पर पूरा देश जश्न मना रहा था. सभी ओर बधाईयां गूंज रही थीं तभी यूएन में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने एक अलग ही बात कही. उन्होंने कहा कहा आपको बताएंगे लेकिन इससे पहले आप ये जान लें सैयद अकबरुद्दीन हैं कौन और उनका पूरा परिचय क्या है. दरअसल, सैयद अकबरुद्दीन संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के प्रतिनिधि हैं. उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में यह जिम्मेदारी संभाली थी. उसके बाद वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल में भी वह यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. 1960 में हैदराबाद में जन्मे सैयद अकबरुद्दीन 1985 के बैच के इंडियन फॉरेन सर्विस अफसर हैं. वह यूएन में प्रतिनिधि बनने से पहले कायरो, सऊदी अरब, रियाद और जेद्दाह जैसे स्थानों पर प्रतिनिधि रह चुके हैं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय में यह 2012 से 2015 तक प्रवक्ता भी रहे. 

अब आप सोच रहे होंगे कि यूएन में काम करने वाले व्यक्ति का तो किताबों से नाता होगा. यह व्यक्ति क्रिकेट के बारे में क्या जानता होगा लेकिन नहीं, सैयद अकबरुद्दीन क्रिकेट के भी प्रेमी हैं. उन्होंने ओवल में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के साथ ही ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने भारतीय टीम की जीत के लिए चीयर्स नहीं किया ना  ही मुबारकबाद दी. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या कहा. तो आपको बता दें कि उन्होंने लिखा ये दिल मांगे मोर. उन्होंने अभी और भी जीत के लिए टीम को प्रेरित किया. ये दिल मांगे मोर से उनका अर्थ था कि वह अभी भारतीय टीम से और भी जीत चाहते हैं. उन्होंने जैसे ही ट्विटर पर भारतीय टीम के लिए ये दिल मांगे मोर लिखा, प्रतिक्रिया देने वालों का तांता लग गया. तमाम क्रिकेट प्रेमियों ने उनके सुर में सुर मिलाया. कई लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर बधाई दी. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ओवल में चौथे टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में अपराजेय बढ़त भी ले ली है. कमाल की बात की ओवल की पिच पर भारत ने 50 साल बाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है. इससे पहले भारत ने 1971 में इस पिच पर टेस्ट मैच जीता था. वहीं, पूरी सीरीज की बात करें तो भारत और इंग्लैंड की बीच यह पांच मैचों की सीरीज है. इसमें पहला मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था. दूसरा टेस्ट लॉर्डस के मैदान पर हुआ जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की. लीड्स के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच भारत हार गई. चौथा टेस्ट ओवल में भारत जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो चुकी है. अब मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट खेला जाएगा. 

First Published : 08 Sep 2021, 04:20:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×