logo-image

एफकॉन ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद घाना ने फुटबॉल कोच मिलोवन को बर्खास्त किया

एफकॉन ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद घाना ने फुटबॉल कोच मिलोवन को बर्खास्त किया

Updated on: 27 Jan 2022, 01:30 PM

अकरा (घाना):

घाना फुटबॉल एसोसिएशन (जीएफए) ने राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम के कोच मिलोवन राजेवैक का अनुबंध समाप्त कर दिया है, जिसके एक हफ्ते बाद टीम कैमरून में चल रहे अफ्रीकी कप ऑफ नेशन (एएफसीओएन) से बाहर हो गई।

महाद्वीप के लिए प्रीमियर फुटबॉल टूर्नामेंट में, घाना पुरुषों की राष्ट्रीय टीम, जिसे ब्लैक स्टार्स के नाम से भी जाना जाता है, अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरने में विफल रही और जल्दी बाहर निकल गई।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, जीएफए ने ब्लैक स्टार्स प्रबंधन समिति के सदस्यों को भी बर्खास्त कर दिया है।

एसोसिएशन ने सर्बियाई प्रशिक्षक और ब्लैक स्टार्स प्रबंधन समिति के सदस्यों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद दिया और उनके भविष्य के प्रयासों में उनके अच्छे होने की कामना की।

जीएफए से आने वाले दिनों में सभी संबंधित हितधारकों के साथ उचित जुड़ाव के बाद एक पुनर्गठित तकनीकी टीम और प्रबंधन समिति की घोषणा करने की उम्मीद है।

अफ्रीका में शीर्ष फुटबॉल टीमों में से एक, घाना ने चार मौकों पर अफ्रीका कप ऑफ नेशन जीता है, लेकिन उनकी आखिरी जीत 1982 में हुई थी। घाना 2015 के सीजन और 2017 में सेमीफाइनल में उपविजेता रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.