News Nation Logo

एआईएफएफ ने पूर्व भारतीय फुटबॉलर एडी नागेंद्र के निधन पर शोक जताया

एआईएफएफ ने पूर्व भारतीय फुटबॉलर एडी नागेंद्र के निधन पर शोक जताया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Jan 2022, 07:20:01 PM
Football

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को पूर्व भारतीय फुटबॉलर एडी नागेंद्र के निधन पर शोक जताया है। 1969 में मडेर्का कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा रहे नागेंद्र का बुधवार को निधन हो गया।

एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, यह सुनकर वास्तव में दुख हुआ कि श्री नागेंद्र अब हमारे बीच नहीं हैं। एक उत्कृष्ट फुटबॉलर होने के अलावा, वह एक सक्षम प्रशासक भी थे। भारतीय फुटबॉल में उनका अमूल्य योगदान हमेशा हमारे साथ रहेगा। मैं दुख साझा करता हूं।

फुटबॉलर 1966 से 1975 तक तत्कालीन मैसूर राज्य संतोष ट्रॉफी के सदस्य भी थे और 1967 और 1968 में विजयी टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस प्रक्रिया में 4 गोल किए।

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा, श्री नागेंद्र अपनी उपलब्धियों में जीवित हैं। वह एक सक्षम फुटबॉलर और एक प्रशासक थे। एक कोच के रूप में उन्होंने कई प्रतिभाओं को निखारा था और इतने सारे फुटबॉलरों के लिए प्रेरणा थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

प्रशासनिक स्तर पर, नागेंद्र ने केएसएफए (कर्नाटक स्टेट फुटबॉल एसोसिएशन) के गवनिर्ंग बोर्ड के सदस्य के रूप में भी काम किया है और केएसएफए के पूर्व कोषाध्यक्ष थे। प्रशासन में अपने योगदान के अलावा, उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम सहित कई राज्य टीमों को कोचिंग की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Jan 2022, 07:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.