logo-image

आई लीग पर कोरोना का कहर, छह सप्ताह के लिए किया गया स्थगित

आई लीग पर कोरोना का कहर, छह सप्ताह के लिए किया गया स्थगित

Updated on: 03 Jan 2022, 09:05 PM

नई दिल्ली:

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और क्लबों ने सर्वसम्मति से आई लीग 2021-22 को छह सप्ताह के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है।

सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता की अध्यक्षता में एआईएफएफ लीग समिति की बैठक के दौरान इसका प्रस्ताव रखा गया था। इसके बाद क्लबों ने सर्वसम्मति से एआईएफएफ द्वारा रखे गए प्रस्ताव की पुष्टि की।

एआईएफएफ ने सोमवार को बताया कि स्थिति का जायजा लेने के लिए लीग की चार सप्ताह बाद समीक्षा बैठक होगी।

लीग को छह सप्ताह के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव एआईएफएफ स्पोर्ट्स मेडिकल कमेटी के सदस्य डॉ. हर्ष महाजन ने रखा था।

डॉ. महाजन ने क्लबों को सूचित किया कि पूरे देश में कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा नए कोविड मानदंड और प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं और एआईएफएफ खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करने दे रहा है। इसलिए, आई लीग को कम से कम छह सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया जाए।

डॉ. महाजन ने कहा, ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। हमें सरकारी नियमों और नीतियों को भी ध्यान में रखना होगा।

बायो बबल का प्रोटोकॉल 7 जनवरी तक जारी रहेगा, क्योंकि सभी टीमों की 5 जनवरी को फिर से जांच की जाएगी और निगेटिव आने पर ही टीमें अपने-अपने गंतव्यों की यात्रा कर सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.