News Nation Logo

Flash Back : राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण बल्लेबाजी कर रहे थे तब ड्रेसिंग रूम में कोई हिला तक नहीं

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जिस तरह के फॉलोऑन के बाद भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था, उसका दूसरा रूप अभी तक देखने को नहीं मिला है.

आईएएनएस | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Nov 2019, 08:02:36 PM
सचिन तेंदुलकर

कोलकाता:  

ईडन गार्डंस स्टेडियम में 2001 में भारत और आस्ट्रेलिया (India vs Australia Kolkata Test) के बीच खेला गया मैच टेस्ट इतिहास में अलग मुकाम रखता है. वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जिस तरह के फॉलोऑन के बाद भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था, उसका दूसरा रूप अभी तक देखने को नहीं मिला है. इसी मैदान पर भारत इस समय बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेल रहा है और इस दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी मौजूद हैं जो जाहिर सी बात है 2001 टेस्ट का हिस्सा थे. सचिन (Sachin Tendulkar) ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा है कि जब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) उस मैच में जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब ड्रेसिंग रूम में कोई हिला तक नहीं था.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : विराट कोहली ने किया कमाल, ऐसा करने वाले एशिया के पहले कप्‍तान

मैच के दौरान चायकाल में सचिन तेंदुलकर ने अपने पुराने साथियों, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह के साथ पुराने सफर को ताजा किया. हरभजन ने उस मैच में हैट्रिक ली थी और वह भारत के लिए टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे. सचिन तेंदुलकर ने बताया कि उन्होंने तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली और कोच जॉन राइट के साथ मिलकर यह फैसला किया कि वीवीएस लक्ष्मण तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और राहुल द्रविड़ छठे नंबर पर.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Test: मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा सस्ते में निपटे, भारत को नहीं मिली ठोस शुरुआत

सचिन ने कहा, वह अच्छी लय में थे. यह दोनों जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब ड्रेसिंग रूम में कोई भी नहीं हिला था. अचानक हमें उम्मीद जागी की अगर भज्जी और जहीर खान अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं तो हम जीत सकते हैं. लक्ष्मण ने उस मैच में 452 रनों पर 281 रनों की पारी खेली थी. वहीं राहुल द्रविड़ ने 353 गेंदों पर 180 रन बनाए थे. इन दोनों के दम पर भारत ने अपनी पारी सात विकेट के नुकसान पर 657 रनों पर घोषित कर दी थी. भारत ने इस मैच में आस्ट्रेलिया को 171 रनों से हराया था.

First Published : 22 Nov 2019, 08:02:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.