logo-image

महिला क्रिकेट में पांच दिन का टेस्ट होना चाहिए : क्रिस्टन बीम्स

महिला क्रिकेट में पांच दिन का टेस्ट होना चाहिए : क्रिस्टन बीम्स

Updated on: 26 Jan 2022, 06:05 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व लेग स्पिनर क्रिस्टन बीम्स का मानना है कि महिला क्रिकेट में पांच दिन का टेस्ट मैच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे एक दिन में 100 की जगह 90 ओवरों तक फेंका जा सकेगा।

पुरुष और महिला क्रिकेट में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य अंतर यह रहा है कि महिलाओं का टेस्ट मैच पांच के बजाय चार दिनों तक चलते हैं।

क्रिस्टन ने बुधवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के कॉलम में लिखा, पांच दिवसीय टेस्ट न्यूनतम मानक होना चाहिए। चार दिवसीय टेस्ट जीतना कठिन है, यह रॉकेट साइंस नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने अब लगातार तीन टेस्ट ड्रॉ खेले हैं, जिसका सबसे हालिया परिणाम एशेज 2015 में कैंटरबरी में देखने को मिला था।

क्रिस्टन ने आगे कहा, एक अतिरिक्त दिन जोड़ने से दिन में ओवरों की संख्या 100 से 90 तक कम हो जाएगी, जिससे गेंदबाजों पर कम दबाव पड़ेगा, जब वे पहले से ही सीमित ओवरों के मैचों में अपने सामान्य से ज्यादा मेहनत कर रही हैं।

49 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाली क्रिस्टन ने महिला टेस्ट क्रिकेट को दो पूलों में विभाजित करने का भी सुझाव दिया है और राष्ट्रों से महिलाओं के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप को प्राथमिकता देने का आह्वान किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.