News Nation Logo

पहला टी20 : द. अफ्रीकी महिलाओं ने भारत को 8 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीकी की ओर से शबनिम इस्माइल ने 3 विकेट लिए जबकि एनी बोश को दो विकेट मिले. तीन मैचों की सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 की लीड ले ली है. दूसरा मुकाबला इसी स्टेडियम में 21 मार्च को खेला जाएगा.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Mar 2021, 10:28:00 PM
India Women vs South Africa Women

द. अफ्रीकी महिलाओं ने भारत को 8 विकेट से हराया (Photo Credit: IANS)

highlights

  • भारतीय महिला टीम की पहले टी20 में करारी हार
  • बोश रही दक्षिण अफ्रीका की जीत की नायक
  • दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

लखनऊ:

एनी बॉश (नाबाद 66 रन, 2 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने यहां भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया. मेहमान टीम ने 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद बॉश और कप्तान सुन लुस (43 रन, 49 गेंद, 5 चौका, 1 छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी करते हुए जीत सुनिश्चित कर दी.

लुस हालांकि 104 के कुल योग पर आउट हो गईं लेकिन बॉश ने लाउरा वुल्वार (नाबाद 9) के साथ टीम को जीत दिला दी. बॉश ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 1 छक्का लगाया. इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिलाओं ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 130 रन बनाए. चोटिल हरमप्रीत कौर के स्थान पर टीम की कमान सम्भाल रहीं स्मृति मंधाना हालांकि 11 रन ही बना सकीं लेकिन शेफाली वर्मा ने 22 गेदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रनों की आकर्षक पारी खेली. टीम के लिए सबसे बड़ा योगदान हरलीन देयोल ने दिया. हरलीन ने 47 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 53 रन बनाए.

इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्वेज ने 27 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 30 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीकी की ओर से शबनिम इस्माइल ने 3 विकेट लिए जबकि एनी बोश को दो विकेट मिले. तीन मैचों की सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 की लीड ले ली है. दूसरा मुकाबला इसी स्टेडियम में 21 मार्च को खेला जाएगा.

टीमें : भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, नुजहत परवीन (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, अरुंधति रेड्डी

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): लिजेल ली, ऐनी बॉश, सुने लुस (सी), लॉरा वोल्वार्डट, मिग्नोन डु प्रीज, लारा गुडॉल, नादिन डी किर्कल, सिनालीन जेटा (डब्ल्यू), शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नोंकुल्लेको म्लाबा

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 10:26:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.