logo-image

वानखेड़े स्टेडियम जा रहे भारतीय टीम के खिलाड़ियों का लोगों ने किया जोरदार स्वागत

वानखेड़े स्टेडियम जा रहे भारतीय टीम के खिलाड़ियों का लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Updated on: 03 Dec 2021, 04:55 PM

मुंबई:

मुंबई के चर्चगेट इलाके में शुक्रवार सुबह डी लेन से गुजरने वाले लोग उस समय हैरान रह गए जब वहां से गुजर रहे वानखेड़े स्टेडियम जा रहे भारतीय टीम के काफिला का लोगों ने शंख बजाकर, देश का झंडा लहराकर और भारत माता की जय के नारे लगाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

सड़क पर लोगों का इस तरह का उत्साह देखने लायक था क्योंकि लगभग पांच साल बाद मुंबई में टेस्ट मैच हो रहे हैं । स्टेडियम के पास सुबह से ही इकट्ठी हुई भीड़ अपने आप को रोक नहीं सकी जब भारतीय टीम बसों से स्टेडियम जा रहे खिलाड़ी उनको नजर आए। इस दौरान लोगों ने विभिन्न तरीकों से टीम का स्वागत किया।

2016 में भारत बनाम इंग्लैंड का टेस्ट मैच आखिरी बार वानखेड़े में खेला गया था । उसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट खेला जाना संभव नहीं था इसलिए इस दौरान सभी मैचों को स्थगित कर दिया गया था।

बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत मुंबई क्रिकेट संघ को सिर्फ आठ हजार टिकट बेचने की अनुमति थी क्योंकि सरकार ने केवल 25 प्रतिशत दर्शकों के साथ स्टेडियम की क्षमता को भरने के लिए आदेश दिया था। मुंबई पुलिस द्वारा टेस्ट के लिए स्टेडियम में व्यवस्था करने और अधिकारियों के साथ कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

हालांकि बारिश के कारण मैदान पर गीले पैच के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था। उस समय भीड़ का उत्साह थोड़ा कम हो गया था, लेकिन जब खिलाड़ी वार्म-अप और हल्के अभ्यास के लिए मैदान पर आए तो वहां भी भारतीय झंडे लहराकर दर्शकों ने उनका स्वागत किया।

मैच शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी और भारतीय सलामी बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरते ही दर्शक जोर-जोर से जयकारे लगाने लगे। कुछ देर बाद शुभमन गिल ने दूसरे ओवर में काइल जैमीसन की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए, तभी सचिन, सचिन के नारे से मुबंई स्टेडियम गूंज उठा।

पांच दिन के टेस्ट में दर्शकों के और आने की उम्मीद है क्योंकि सीरीज का यह आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है। पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसमें भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू कर रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने दोनों पारियों में एक में शतक और दूसरे में अर्धशतक जड़ा था। हालांकि पहला टेस्ट ड्रॉ हो गया था। लेकिन अय्यर की इस पारी ने टीम में जगह बनाते हुए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका दिया है।

बता दें कि वानखेड़े में खेला गया आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ था जिसमें कप्तान कोहली ने शानदार 235 रन बनाए थे, जबकि जयंत यादव ने पारी में शतक लगाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.