logo-image

एफआईएच प्रो लीग से एशियाई खेलों की तैयारी में मिलेगी मदद : हॉकी कप्तान मनप्रीत

एफआईएच प्रो लीग से एशियाई खेलों की तैयारी में मिलेगी मदद : हॉकी कप्तान मनप्रीत

Updated on: 03 Jan 2022, 05:20 PM

बेंगलुरु:

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने सोमवार को कहा है कि एफआईएच प्रो लीग से टीम को एशियाई खेलों से पहले बेहतर तैयारी करने में मदद मिलेगी, जो 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफिकेशन इवेंट के रूप में काम करेगा।

भारतीय हॉकी टीम 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूक गई थी, क्योंकि उन्होंने जकार्ता और पालेमबांग में 2018 एशियाई खेलों में तीसरा स्थान हासिल किया था। उन्होंने आखिरकार 2019 भुवनेश्वर में ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अच्छा करके टोक्यो के लिए क्वोलीफाई किया था।

मनप्रीत ने कहा, एशियाई खेल निस्संदेह इस साल हमारे लिए सबसे बड़ा आयोजन होगा। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (हाल ही में ढाका में) अन्य एशियाई टीमों की प्रगति को देखने के लिए एक अच्छा टूर्नामेंट था। निश्चित रूप से एशियाई खेलों में कड़ा मुकाबला होगा क्योंकि सभी टीमें ओलंपिक में जगह बनाने की चाह में होंगी।

केवल पुरुष और महिला हॉकी में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम एशियाई खेलों से सीधे ओलंपिक में क्वोलीफाई कर सकती है।

मनप्रीत ने सोमवार को कहा कि प्रो लीग टीम को अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न संयोजनों को आजमाने में मदद करेगी।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है, एफआईएच हॉकी प्रो लीग हमें एशियाई खेलों से पहले कुछ अच्छा अनुभव हासिल करने में मदद करेगी। इसके अतिरिक्त, मुझे लगता है कि इस लीग के मैचों से हमें एशियाई खेलों से पहले विभिन्न संयोजनों को आजमाने का शानदार मौका मिलेगा।

मनप्रीत ने कहा कि टीम उत्साहित है और एक रोमांचक व्यस्त वर्ष की प्रतीक्षा कर रही है।

मनप्रीत ने कहा, इस साल बैक-टू-बैक टूर्नामेंट होने जा रहे हैं। हम फरवरी में एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के साथ सीजन की शुरुआत करेंगे। लगभग दो साल बाद, हम भुवनेश्वर में अपने पसंदीदा स्थल पर लौटेंगे जहां हम स्पेन, जर्मनी, अर्जेंटीना और इंग्लैंड के खिलाफ डबल हेडर मैच खेलेंगे।

कप्तान ने कहा कि यह कैंप पिछले साल के उनके प्रदर्शन का आकलन करने और आने वाले वर्ष की योजना बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.