logo-image

FIFA U-17 World Cup : भारत में होगा विश्व कप, होगा सपना पूरा!

फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप (FIFA U-17 Women's World Cup) भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाला है, और आगामी ऐतिहासिक कार्यक्रम पूर्व भारतीय फुटबॉलर योलान्डा डिसूजा के लिए एक "इच्छा" है.

Updated on: 14 Jul 2022, 09:48 PM

नई दिल्ली:

फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप (FIFA U-17 Women's World Cup) भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाला है, और आगामी ऐतिहासिक कार्यक्रम पूर्व भारतीय फुटबॉलर योलान्डा डिसूजा के लिए एक "इच्छा" है. उन्होंने कहा, 'भारत में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करना मेरे लिए इच्छा के सच होने जैसा है. जब से मैंने खबर सुनी है, तब से मैं उत्साहित हूं, और मुझे लगता कि यह जल्द ही किसी भी समय कम होने वाला है. योलान्डा डिसूजा आगे कहता है कि “मैं दुनिया की कुछ बेहतरीन युवा प्रतिभाओं को भारतीय धरती पर खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि हम एक टीम के रूप में और एक मेजबान के रूप में कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये बहुत मायने रखता है. डिसूजा ने फीफा महिला टूर्नामेंट की मेजबानी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह भारत के लिए छोटे शहरों में खेल का विस्तार करने और इसे देश का सबसे लोकप्रिय महिला खेल बनाने का एक बड़ा अवसर है.

डिसूजा ने कहा, "अब जब हम पहली बार फीफा महिला आयोजन की मेजबानी कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम खेलों को छोटे शहरों में ले जाएं और उन्हें खेल से प्यार हो जाए." डिसूजा ने अपने साथी देशवासियों से भारत में महिला फुटबॉल को और बढ़ावा देने के लिए इस टूर्नामेंट को एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में उपयोग करने का आग्रह किया.

डिसूजा कहते हैं कि "मुझे पूरी उम्मीद है कि लोग फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप को सिर्फ एक और प्रतियोगिता के रूप में नहीं देखेंगे और इसे आगे बढ़ते हुए देखेंगे. इसके पहले, फीफा टूर्नामेंट के निदेशक जैमे यारजा और फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2022 प्रोजेक्ट लीड ओलिवर वोग्ट ने गुरुवार, 14 जुलाई को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और खेल और युवा मामलों के मंत्री गोविंद गौडे के साथ एक उपयोगी बैठक की. सीएम प्रमोद सावंत और गोविंद गौडे ने एक सफल फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2022 के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया.