News Nation Logo
Banner

महिला क्रिकेटर ने लिया बड़ा फैसला, स्वयंसेवक के रूप में जुड़ीं

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीदर नाइट ने कहा है कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वह भी देश की स्वयंसेवक के रूप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में शामिल हो गई हैं.

PTI | Updated on: 30 Mar 2020, 11:57:45 AM
covid

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: IANS)

London:

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीदर नाइट ने कहा है कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वह भी देश की स्वयंसेवक के रूप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में शामिल हो गई हैं. नाइट ने कहा कि अब वह दवा को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने और इंग्लैंड में इस महामारी के बारे में लोगों में जागरूकता लाने में मदद करेंगी. नाइट ने बीबीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा, स्वंयसेवक के रूप में मैं एनएचएस से जुड़ी हूं, क्योंकि अब मैं बिल्कुल फ्री हूं और मैं जितना संभव हो उतना मदद करना चाहती हूं. 

यह भी पढ़ें : IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट कोविड-19 महामारी के खिलाफ ब्रिटेन में चल रहे अभियान में स्वयंसेवक के तौर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) से जुड़ गयीं. इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट, 101 एकदिवसीय और 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली 29 साल की नाइट दवाओं को पहुंचाने में मदद करने के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगी.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कोरोना वायरस को लेकर कही बड़ी बात

ब्रिटेन में अब तब कोरोना वायरस के संक्रमण के 14,543 मामले सामने आये हैं. नाइट ने बीबीसी के अपने कॉलम में लिखा, मैं एनएचएस से स्वयंसेवक के तौर पर जुड़ी हूं क्योंकि मेरे पास काफी खाली समय है और मैं जितना संभव हो उतनी मदद करना चाहती हूं. नाइट की अगुवाई में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. ब्रिटेन में लॉकडाउन लागू है और वह आस्ट्रेलिया से लौटने के बाद से अपने घर में है.

यह भी पढ़ें : MS Dhoni बने इस IPL टीम के कप्तान, एबी डिविलियर्स को नहीं मिली जगह

उन्होंने कहा, मेरा भाई और उसकी साथी चिकित्सक हैं और मेरे कुछ दोस्त भी एनएचएस में काम करते हैं। इसलिए मुझे पता है कि वे कितनी मेहनत कर रहे हैं और सब के लिए यह कितना मुश्किल समय है. दवाओं को पहुंचाने में मदद करने के अलावा नाइट मौजूदा परिस्थितियों में लोगों से खुद को एकांत में रहने के महत्व के बारे में भी बताएंगी. ब्रिटिश मीडिया की मानें तो 17000 से अधिक लोग अब तक स्वयंसेवक के रूप में एनएचएस कार्यक्रम से जुड़ चुके हैं.

First Published : 30 Mar 2020, 11:57:45 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×