logo-image

फेडरर और नडाल ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर जोकोविच की सराहना की

फेडरर और नडाल ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर जोकोविच की सराहना की

Updated on: 12 Jul 2021, 04:55 PM

लंदन:

स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच की 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर सराहना की है।

जोकोविच ने रविवार को फाइनल में इटली के मातेओ बेरेटिनी को हराकर विंबलडन का खिताब जीतने के साथ ही अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीता और उन्होंने फेडरर तथा नडाल की बराबरी कर ली।

फेडरर ने कहा, जोकोविच को 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई। मुझे गर्व है कि मुझे टेनिस चैंपियंस के एक विशेष युग में खेलने का मौका मिला। शानदार प्रदर्शन।

नडाल ने कहा, इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई जोकोविच। 20 ग्रैंड स्लैम जीतना बहुत बड़ा है और यह मजेदार है कि हम तीनों खिलाड़ी इसमें शामिल है।

टेनिस ग्रेट बिली जीन किंग ने जोकोविच से इस फॉर्म को बरकरार रख ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, विंबलडन चैंपियन जोकोविच को बधाई। वह सर्वश्रेष्ठ हैं। गोल्डन स्लैम अभी भी बाकी है जो ओलंपिक में पूरा होगा।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, जोकोविच को विंबलडन और 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई। आपने लड़कर अपने खेल को अगले स्तर पर पहुंचाया।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.