logo-image

बहन की मौत की खबर सुनकर रो पड़ीं ओलंपियन धनलक्ष्मी

बहन की मौत की खबर सुनकर रो पड़ीं ओलंपियन धनलक्ष्मी

Updated on: 09 Aug 2021, 01:25 AM

चेन्नई:

ओलंपिक टीम की आरक्षित सदस्य धनलक्ष्मी को अपनी बहन की बीमारी के बाद मृत्यु की सूचना नहीं दी गई थी, क्योंकि उनका परिवार चाहता था कि वह अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।

अपनी टीम की साथी शुभा वेंकटरमन के साथ तिरुचिरापल्ली पहुंचने पर उन्हें अपनी बहन के बारे में उसे सूचित किया गया। बहन ने उनके करियर में बड़ी सहायता की थीं। धनलक्ष्मी घुटनों के बल बैठ गईं और चेहरा हाथों में लेकर रो पड़ीं।

धनलक्ष्मी ने राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस), पटियाला में पी.टी. 200 मीटर हीट्स में उषा का रिकॉर्ड और 100 मीटर में दुती चंद के खिलाफ गोल्ड भी जीता था।

100 मीटर में, उन्होंने 11.39 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था, और 200 मीटर में, उसने 23.26 सेकंड के समय के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया, जिसने 23 साल पहले उषा के 23.30 सेकंड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

धनलक्ष्मी शुरुआती दिनों में खो-खो खिलाड़ी थीं और स्कूल में एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक ने उन्हें स्प्रिंट पर स्विच करने का सुझाव दिया और उन्होंने भारतीय रेलवे एथलीट, मणिकंद अरुमुगम के मातहत प्रशिक्षण लिया है।

स्प्रिंटर ने अपने पिता शेखर को अपने जीवन में जल्द ही खो दिया था और यह उनकी मां उषा, एक किसान थीं, जिन्होंने पाला था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.