logo-image

CORONA का खौफ, BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए लिया बड़ा फैसला

बोर्ड के इस फैसले ने ये तो जाहिर कर ही दिया है कि जरूरत पड़ी तो दौरा तुरंत रद्द किया जा सकता है.  

Updated on: 02 Dec 2021, 08:45 AM

नई दिल्ली :

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान ने एक बार फिर पूरी दुनिया को परेशानी में डाल दिया है. क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा. अभी खबर ये है कि BCCI ने शर्दुल ठाकुर के अफ्रीका दौरे पर अभी के लिए रोक लगा दी है. ठाकुर इंडिया A टीम के साथ जुड़ रहे थे. अब इसकी जगह शर्दुल सीनियर कैंप जॉइन करेंगे. कोरोना के इस नए वेरिएंट को देखते हुए BCCI ने ये फैसला लिया है. बोर्ड की तरफ से साफ़ किया गया है कि वो खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ कोई भी कमी  नहीं रखना चाहते.

आपको बताते चलें कि साउथ अफ्रीका इस समय कोरोना के नए वेरिएंट के साथ लड़ रहा है. इसी को देखते हुए BCCI की तरफ से पहले खबर आई थी कि भारत के दौरे को होल्ड पर रखा गया है. लेकिन जब साउथ अफ्रीका बोर्ड के साथ बातचीत की गयी तो अभी भारत का दौरा अपने तय समय से किया जाने का फैसला किया गया है. और इसलिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शामी और बुमराह को 3 दिवसीय कैंप में आने के लिए बोर्ड ने कहा है. जैसा आप जानते हैं कि ये चारों न्यूजीलैंड के साथ जो टेस्ट सीरीज चल रही है, उसके हिस्सा नहीं हैं. इसलिए कैंप के बाद ये चारों यहीं से अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगे.

दो भारतीय खिलाड़ी ईशान किशन और दीपक चहर पहले ही इंडिया A टीम का हिस्सा बन चुके हैं. अब देखते हैं कि ये कोरोना का नया रूप भारत और साउथ अफ्रीका की सीरीज के बीच रोड़ा तो नहीं बनता है. अभी हालत कंट्रोल में हैं. लेकिन बोर्ड के इस फैसले ने ये तो जाहिर कर ही दिया है कि जरूरत पड़ी तो दौरा तुरंत रद्द किया जा सकता है.