News Nation Logo
Banner

भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज, आईपीएल में खेलेगा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) मांसपेशियों में खिंचाव (Rabada Muscle Strain) के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (India Vs South Africa One Day Series) नहीं खेल पाएंगे.

IANS | Updated on: 29 Feb 2020, 03:32:16 PM
rabada

कैगिसो रबाडा Kagiso Rabada (Photo Credit: आईएएनएस)

Johannesburg:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) मांसपेशियों में खिंचाव (Rabada muscle strain) के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (India vs South Africa One day series) नहीं खेल पाएंगे. इससे वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज से बाहर रहेंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार यह 24 वर्षीय गेंदबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चोटिल हो गया था, जिसके कारण उन्हें चार सप्ताह तक बाहर रहना होगा. दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद अब आस्ट्रेलिया से एकदिवसीय सीरीज खेलेगा. दक्षिण अफ्रीकी टीम इसके बाद तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी जिसका पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसके साथ ही घोषणा की दाएं हाथ के बल्लेबाज तेम्बा बावुमा आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिये फिट हो गये हैं. 

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : विराट कोहली का बुरा वक्‍त, जानें अब तक के खराब रिकार्ड

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा आस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. रबाडा को ग्रोइन स्ट्रेन की समस्या है जिसके कारण वह अगले महीने होने वाली सीरीजों में नहीं खेलेंगे. इन दोनों टीमों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य मेडिकल ऑफिसर शोएब मंजर ने कहा, राबाडा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में स्ट्रेन की समस्या हो गई थी. मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की और एमआरआई स्कैन कराया.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ Day 1 Final Report : दूसरे टेस्‍ट के पहले ही दिन टीम इंडिया बैकफुट पर, देखें पूरी रिपोर्ट

इस चोट के कारण रबादा चार सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. इसका मतलब है कि वह अब 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज सात मार्च को खत्म हो रही है. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं जिसकी शुरुआत 12 मार्च से धर्मशाला में हो रही है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी खबर यह है कि टेम्बा बावुमा की चोट ठीक हो गई है और वह अब वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. बावुमा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मांसपेशियों मे खिंचाव की समस्या हो गई थी.

First Published : 29 Feb 2020, 03:32:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×