logo-image

शानदार : इस भारतीय खिलाड़ी ने किया T-20 में तीन मेडन ओवर डालने का कमाल

आज के दौर में जब क्रिकेट बल्‍लेबाजों का खेल बन गया है. 20-20 बल्‍लेबाजों का ही खेल माना जाता है. तेज गति से रन बनाना आज के क्रिकेट की जरूरत बन गई है.

Updated on: 25 Sep 2019, 03:14 PM

सूरत:

आज के दौर में जब क्रिकेट बल्‍लेबाजों का खेल बन गया है. 20-20 बल्‍लेबाजों का ही खेल माना जाता है. तेज गति से रन बनाना आज के क्रिकेट की जरूरत बन गई है. 20-20 क्रिकेट में जब बल्‍लेबाज हर गेंद पर रन बनाने की कोशिश करते हैं जब एक मेडन ओवर के बारे में तो सोचा भी नहीं जा सकता. लेकिन अगर कोई गेंदबाज चार में से तीन ओवर मेडन डाल दो इसे कमाल ही कहा जाएगा. इस तरह का कारनामा करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी दीप्‍ती शर्मा बन गई हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : कल से शुरू होगा मैच, रोहित शर्मा की कप्‍तानी का टेस्‍ट

ऑफ-स्पिनर दिप्ती शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले T-20 मैच में दमदार प्रदर्शन किया. शर्मा ने मुकाबले में किए चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाए और तीन मेडन भी डाले. वह एक T-20 मैच में इतने मेडन डालने वाली पहली भारतीय हैं.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह का वह ख्वाब जो अभी तक है अधूरा

उन्होंने केवल अपने चौथे ओवर में रन दिए और दो मेडन ओवर में विकेट भी चटकाए. शर्मा की शानदार गेंदबाजी के कारण मेजबान टीम 131 के स्कोर भी डिफेंड करने में कामयाब रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह के 43 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिगनोन डू प्रीज ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन मेहमान टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई. गेंदबाजी में शर्मा के अलावा, शिखा पांडे, पूनम यादव और राधा यादव ने दो-दो विकेट चटकाए. हरमनप्रीत को एक विकेट मिला.