News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से फैन्‍स ने पूछा रो'हिटमैन कहां हैं...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और उपकप्‍तान रोहित शर्मा के बीच क्‍या चल रहा है, यह तो वे दोनों ही जानें, लेकिन इतना जरूर है कि सब कुछ ठीकठाक नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Aug 2019, 03:00:08 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और उपकप्‍तान रोहित शर्मा के बीच क्‍या चल रहा है, यह तो वे दोनों ही जानें, लेकिन इतना जरूर है कि सब कुछ ठीकठाक नहीं है. पिछले दिनों दोनों के बीच मनमुटाव की बातें सामने आई थीं. वेस्‍टइंडीज के साथ मैचों की श्रंखला खेलने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉफ्रेंस की थी, उसमें इस तरह की बातों से साफ इन्‍कार किया था. हालांकि रोहित शर्मा की ओर से इस पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. 

यह भी पढ़ें ः INDvWI: भारत से हारकर वेस्‍टइंडीज ने बनाया यह शर्मनाक रिकार्ड, बांग्‍लादेश की बराबरी की

मंगलवार को भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे और अंतिम T-20 मैच ने एक बार फिर इस तरह की बातों को हवा दे दी. दरअसल इस आखिरी मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया, हालांकि पहले संभावना यह जताई जा रही थी कि विराट कोहली इस मैच में आराम करेंगे और रोहित शर्मा बतौर कप्‍तान मैदान में उतरेंगे. बारिश से प्रभावित इस मैच में विराट कोहली ही टॉस के लिए मैदान में उतरे. उसके बाद विराट ने यह भी बता दिया कि रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलेंगे. इसके बाद ट्वीटर पर लोग विराट कोहली से पूछने लगे कि रोहित शर्मा आखिर कहां हैं ? अरविंद कुमार ने लिखा है, विराट केएल राहुल को लगातार क्‍यों मैच खिला रहे हैं? वीरेन ने पूछा, श्रेयस क्‍यों नहीं खेल रहे? क्रांति कुमार ने ट्वीट किया है कि अब टीम इंडिया को रोहित शर्मा के बगैर भी जीतना सीखना चाहिए, रोहित भारत के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक हैं. संतोष ने सीधे सीधे सवाल दगा, रोहित शर्मा आज क्‍यों नहीं खेल रहे. हरिकृष्‍ण ने पूछा रोहित को आराम आखिर क्‍यों दिया गया है? यह पता चला गया कि रोहित और विराट के बीच दरार है. पंकज नौटियाल ने लिखा है कि रोहित के फैंस आज विराट को नहीं छोड़ेंगे. धर्मवीर ने लिखा, बीसीसीआई को पता है कि अगर रोहित लगातार अच्‍छा खेलते रहे तो विराट बहुत पीछे रह जाएंगे. वालू ने पूछा हिटमैन आज कहां हैं? इस तरह से सबसे ज्‍यादा सवाल इस मामले को लेकर उठे कि रोहित आज क्‍यों नहीं खेल रहे हैं. हालांकि इस मैच में एक बार फिर केएल राहुल को मौका दिया गया, वे दो मैचों में नहीं खेले थे. मौका मिलने के बाद भी वे इसका फायदा नहीं उठा सके और मात्र 20 रन बनाकर ही आउट हो गए. इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया. उन्‍होंने तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें ः INDvWI: वेस्‍टइंडीज को हराकर भारत ने तीन साल बाद दोहराया यह कारनामा

इससे पहले करीब एक हफ्ते पहले ही विराट कोहली ने इंस्‍टग्राम पर एक फोटो डाला था, इसमें भी रोहित शर्मा नहीं थे, तब भी फैन्‍स ने पूछा था कि रोहित शर्मा कहां हैं? कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर जो फोटो डाली और उसे कैप्शन दिया 'स्क्वॉड'. फोटो में रविन्द्र जडेजा, नवदीप सैनी, खलील अहमद, श्रेयस अय्यर, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और लोकेश राहुल देखे जा सकते हैं. इस फोटो में रोहित शर्मा नजर नहीं आए, जिस पर फैन्स ने सवाल उठाए. फैन्स ने पूछा कि रोहित शर्मा कहां हैं. वेस्टइंडीज टूर पर जाने से पहले रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, 'मैं सिर्फ टीम के लिए ही नहीं, बल्कि अपने देश के लिए भी खेलता हूं. गौरतलब है कि विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर टीम से बाहर होने के बाद से पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दरार की अफवाह जोरों से फैल रही है.

First Published : 07 Aug 2019, 03:00:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.