logo-image

Fake IPL: फर्जी IPL मामले में UP पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार

यूपी के जनपद हापुड़ के थाना देहात पुलिस ने हापुड़-मेरठ रोड बाईपास के पास बने क्रिकेट ग्राउंड से 3 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्जी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  मैच में लोगों से सट्टा लगवाने का काम करते थे.

Updated on: 13 Jul 2022, 08:11 AM

नई दिल्ली:

यूपी के जनपद हापुड़ के थाना देहात पुलिस ने हापुड़-मेरठ रोड बाईपास के पास बने क्रिकेट ग्राउंड से 3 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्जी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  मैच में लोगों से सट्टा लगवाने का काम करते थे. पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम ऋषभ और सिताब उर्फ शब्बू हैं. दोनों आरोपी सिब्बू और ऋषभ क्रिक हीरोज ऑनलाइन एप और टी20 बिग बैश टी20 पंजाब लीग के नाम से ऑनलाइन एप बनाए थे. इन दोनों ने यूट्यूब के माध्यम से एक चैनल भी बनाया हुआ था जिस पर लाइव मैच की स्ट्रीमिंग दिखाया जाता था और लोगों से सट्टा लगवाते थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st ODI: मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

इन लोगों की व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान और रूस के बुकी से बातचीत भी सामने आई है. इस फर्जी आईपीएल के मास्टरमाइंड मोहम्मद आसिफ और अशोक चौधरी रूस से इसका संचालन कर रहे थे. हाल ही में गुजरात के वडनगर हसाणा पुलिस ने इस मामले में चार चार आरोपियों को पकड़कर पूरे मामले का भंडाफोड़ किया था. हापुड़ पुलिस द्वारा पकड़ा गया आरोपी ऋषभ एक खिलाड़ी भी है जो कभी रूस घूमने गया था. वहां उसकी मुलाकात मास्टरमाइंड आसिफ मोहम्मद और अशोक चौधरी से हुई थी. 

पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के पास से 15150 रूपये की श्रीलंकाई करेंसी, एक कैसीनो सिल्वर कार्ड, 6 मोबाइल फोन, दो डेबिट कार्ड के अलावा भारी मात्रा में सट्टा लगाने वाले सभी उपकरण बरामद किया था.