News Nation Logo

फॉफ डुप्लेसिस और उनकी पत्नी को मिली थी जान से मारने की धमकी, जानिए क्यों 

विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में 222 रनों के लक्ष्य के बावूजद दक्षिण अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 04:39:18 PM
faf

faf (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने खुलासा किया है कि विश्व कप 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को जान मारने की धमकी मिली थी. विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में 222 रनों के लक्ष्य के बावूजद दक्षिण अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. उस समय अपने करियर का मात्र 10 वां मैच खेल रहे फॉफ डुप्लेसिस उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब दक्षिण अफ्रीका 121 रन तक अपने चार विकेट गंवा चुका था. उस समय एबी डीविलिर्य 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और डुप्लेसिस उनका साथ देने आए थे. हालांकि कुछ ही देर बाद एबी डीविलियर्स रन आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें : बॉल टेम्परिंग विवाद में बोले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, हमें इस मामले की....

फॉफ डुप्लेसिस ने क्रिकइंफो से कहा है कि उस मैच में हार के बाद मुझे मौत की धमकियां मिल रही थीं. मेरी पत्नी को मौत की धमकियां मिल रही थीं. हमने सोशल मीडिया चलाया तो यहां हम पर खूब हमले हो रहे थे. ये बेहद निजी हो चुके थे. उन्होंने आगे कहा कि तब वहां ऐसी आपत्तिजनक बातें हमें कही गईं, जिसका मैं यहां जिक्र तक नहीं कर सकता. इस घटना से लोगों के प्रति आप अंतमुर्खी बन जाते हैं. टीम के सभी खिलाड़ी ऐसी ही चीजों का सामना कर रहे थे, जिसने हमें हमारा दायरा सीमित रखने के लिए प्रेरित किया. इसके बाद से मैं अपना दायरा बहुत छोटा और सीमित रखता हूं. फॉफ डुप्लेसिस 2016 से 2021 तक दक्षिण अफ्रीाका के कप्तान रह चुके हैं. इसके बाद फॉफ डुप्लेसी ने खुद ही कप्तानी से हटने का फैसला किया था. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा क्यों है जरूरी, जानिए इसका कारण 

आपको बता दें कि फॉफ डुप्लेसी आईपीएल भी खेलते हैं और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा हैं. आईपीएल 2021 में भी फॉफ डुप्लेसी अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आए थे और अपनी टीम लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी उन्होंने खेली थी. हालांकि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 बीच में ही रोकना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने अपने घर लौट गए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 04:39:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.