News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL-10 के उद्घाटन समारोह में 'फैब फाइव' को सम्मानित करेगा BCCI

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फैब फाइव के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों सचिन सौरव, राहुल, लक्ष्मण और सहवाग को आईपीएल 10 के उद्घाटन समारोह के दौरान सम्मानित करने का फैसला किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 31 Mar 2017, 08:45:26 AM

नई दिल्ली:

5 अप्रैल से शुरू होने वाले झमाझम क्रिकेट यानि आईपीएल 10 के उद्घाटन समाहोर में फैब फाइव को एक ही मंच पर देखने का मौका मिलेगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फैब फाइव के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों सचिन सौरव, राहुल, लक्ष्मण और सहवाग को आईपीएल 10 के उद्घाटन समारोह के दौरान सम्मानित करने का फैसला किया है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, 'जीसी बैठक में यह फैसला किया गया कि भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग को पांच अप्रैल को हैदराबाद में आईपीएल के उदघाटन समारोह के दौरान सम्मानित किया जाएगा।'

यह भी पढ़ें- ब्रैड हॉज के माफीनामे पर अश्विन की गुगली, 30 मार्च को बताया 'विश्व माफी दिवस'

इन पांच खिलाड़ियों में से चार आईपीएल टीम के कैप्टन रह चुके है। सचिन ने मुंबई की कप्तानी की, सौरव ने कोलकाता नाइटराइडर्स, द्रविड़ बेंगलुरू के कप्तान रह चुके हैं तो सहवाग ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी संभाल चुके हैं।

कुंबले को नहीं किया गया शामिल

हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारतीय टीम के हेड कोच अनिल कुंबले को सम्मानित किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्यों नहीं रखा गया। कुंबले का भी भारत के स्वर्णिम दौर में इन पांचों के साथ समान योगदान रहा है। इस बीच डायना एडुल्जी के आग्रह पर पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटरों को एकमुश्त भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2017: हर्षा भोगले से लेकर शाहरुख खान तक, जानिए 10 बड़े 'ऑफ द फील्ड' विवाद

First Published : 31 Mar 2017, 08:34:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×