logo-image

सेंचुरियन में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

सेंचुरियन में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

Updated on: 30 Dec 2021, 07:20 PM

नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने गुरुवार को सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत के लिए विराट कोहली की टीम की प्रशंसा की। साथ ही, उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी ये टीम टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने की क्षमता रखती है।

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। यह सेंचुरियन में भारत की पहली ऐतिहासिक जीत है, जिसे काफी हद तक दक्षिण अफ्रीका के लिए एक किला माना जाता है।

इस जीत के बाद तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, एक टीम द्वारा शानदार गेंदबाजी, जो दुनिया में कहीं भी एक टेस्ट मैच में 20 विकेट ले सकती है। टीम इंडिया को इस शानदार जीत के लिए बधाई।

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, ब्रिस्बेन, ओवल, लॉर्डस और अब सेंचुरियन में जीतने वाला पहला एशियाई राष्ट्र बनने पर पूरी टीम को बधाई।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, सिडनी में पहली शानदार जीत से वर्ष की शुरुआत फिर गाबा में एक अविश्वसनीय जीत के बाद, लॉर्डस की जीत विशेष थी और अब भारत ने सेंचुरियन में शानदार जीत के साथ वर्ष का अंत किया। इसके लिए टीम इंडिया को बधाई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी टीम की सराहना की और लिखा, बारिश के कारण एक दिन धुल जाने के बावजूद सेंचुरियन में शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.