logo-image

EXCLUSIVE IND vs NZ : रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का नाता है 14 साल पुराना, हिटमैन का डेब्‍यू मैच...

रोहित शर्मा ने टी20 विश्‍व कप 2007 से पहले ही भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू कर लिया था. यानी विराट कोहली से भी पहले. रोहित शर्मा ने अपना पहला वन डे अंतरराष्‍ट्रीय मैच 23 जून 2007 को खेला था.

Updated on: 17 Nov 2021, 05:43 PM

नई दिल्‍ली :

Rohit Sharma- Rahul Dravid : टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा आज से अपने टी20 में कप्‍तानी का डेब्‍यू कर रहे हैं. वैसे तो रोहित शर्मा इससे पहले भी टीम इंडिया की कप्‍तानी करते रहे हैं, लेकिन अब उन्‍हें पूरी तरह से कप्‍तानी सौंपी गई है, क्‍योंकि विराट कोहली ने टी20 विश्‍व कप 2021 से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वे टी20 कप्‍तानी नहीं करेंगे. साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच रहे रवि शास्‍त्री का भी कार्यकाल समाप्‍त हो गया है, उनकी जगह भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाया गया है. यानी कप्‍तान भी नया और कोच भी नया. अब ये जोड़ी टीम इंडिया को आने वाले कुछ साल तक आगे ले जाने वाली है. वैसे तो ये लग सकता है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में रोहित शर्मा पहली बार कप्‍तानी कर रहे हैं और ये जोड़ी पहली बार बनी है. लेकिन आपको बता दें कि ये जोड़ी आज से करीब 14 साल पहले ही बन गई थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

रोहित शर्मा ने टी20 विश्‍व कप 2007 से पहले ही भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू कर लिया था. यानी विराट कोहली से भी पहले. रोहित शर्मा ने अपना पहला वन डे अंतरराष्‍ट्रीय मैच 23 जून 2007 को खेला था. ये मैच टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेला था. खास बात ये है कि इस मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान राहुल द्रविड़ ही थे. यानी राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी में ही रोहित शर्मा ने अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था. हालांकि उस मैच में रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी नहीं आई थी. क्‍योंकि तब सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने ही मिलकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी और रोहित शर्मा केवल फील्‍डिंग करके ही वापस लौट गए थे. फील्‍डिंग के दौरान रोहित शर्मा ने एक शानदार कैच भी लपका था. अब उन्‍हीं राहुल द्रविड़ की कोचिंग में रोहित शर्मा अपनी कप्‍तानी का आगाज करने जा रहे हैं. जिस तरह से राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी में डेब्‍यू करने के बाद रोहित शर्मा का करियर अब तक शानदार रहा है, उम्‍मीद की जानी चाहिए कि उसी तरह रोहित शर्मा कप्‍तानी में भी भारतीय टीम के लिए नई नई इबारतें लिखने का काम करेंगे.