logo-image

'अगर विराट से आधे भी फिट होते रोहित तो...' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान

एशिया कप 2022 में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा निशाने पर आ गए हैं. उनकी कप्तानी पर तो सवाल उठाए ही गए हैं साथ ही अब उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

Updated on: 13 Sep 2022, 11:33 AM

नई दिल्ली:

एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा(Captain Rohit Sharma) निशाने पर आ गए हैं. उनकी कप्तानी पर तो सवाल उठाए ही गए हैं साथ ही अब उनकी फिटनेस(Fitness) पर सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल पाकिस्तान(Paksistan) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट(Salman Butt) ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर रोहित शर्मा विराट कोहली(Virat Kohli) की तुलना में अगर आधे फिट भी होते पता नहीं क्या कर जाते.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2022: मोहम्मद शमी-संजू सैमसन को नहीं मिली टी20 वर्ल्ड कप में जगह, BCCI पर भड़के फैंस

सलमान ने बयान देते हुए कहा कि, रोहित शर्मा एक बहतरीन बल्लेबाज हैं. अगर वो विराट कोहली जितने फिट होते तो दुनिया में नंबर वन होने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता था. वो विराट कोहली से भी ज्यादा रन बनाते. इसके अलावा सलमान बट्ट ने रोहित शर्मा की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स से भी की. 

पाकिस्तान के कप्तान बाबार आजम और रिजवान के साथ जोड़ते हुए रोहित शर्मा के बारे में जब सलमान बट्ट से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि रोहित के साथ बाबर और रिजवान का कोई कंपैरिजन नहीं है. रोहित अगर विराट जितने फिट होते तो उनका सिर्फ एबी डिविलियर्स से मुकाबला रह जाता. विराट कोहली दुनिया के फिटेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: 12 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

ICC रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान टी-20 में नंबर एक पर हैं वहीं मोहम्मद रिजवान दूसरे पायदान पर हैं. इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 14वें और कोहली 29वें स्थान पर हैं. वाइट बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनीं हुई थी, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ पारी देखकर लगता है कि किंग कोहली फिर से फॉर्म में लौट आए हैं और आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में ये भारत के लिए प्लस प्वाइंट हो सकता है.