logo-image

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो ने अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब में खरीदी हिस्सेदारी

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो ने अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब में खरीदी हिस्सेदारी

Updated on: 19 Dec 2021, 07:20 PM

रियो डी जनेरियो:

ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो ने अपने शानदार करियर की शुरुआत करने वाले क्लब क्रूजेरो में हिस्सेदारी की खरीद पूरी कर ली है।

ब्राजील के निवेश बैंक एक्सपी द्वारा एक सौदे में 45 वर्षीय ने क्रूजेरो के 90 प्रतिशत शेयरों के लिए 400 मिलियन रियास (70 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का भुगतान किया है।

रोनाल्डो ने शनिवार को कहा, मैं इस काम को पूरा करके बहुत खुश हूं। ब्राजील के सीरी बी में क्रूजेरो की वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मैं क्रूजेरो को कुछ वापस देना चाहता हूं और जहां वे हैं उसमें उनकी मदद करना चाहता हूं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रूजेरो के सदस्यों द्वारा उपनियमों में बदलाव के पक्ष में मतदान करने के एक दिन बाद यह घोषणा की गई, जो क्लब को निवेशकों द्वारा अधिग्रहित करने की अनुमति देता है। अगस्त में, ब्राजील की संसद ने एक कानून को मंजूरी दी, जिसने क्लबों के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

क्रूजेरो के अध्यक्ष सर्जियो रोड्रिग्स ने कहा, हमें यकीन है कि यह ब्राजीलियाई फुटबॉल में एक अग्रणी पहल होगी।

दो बार के ब्राजीलियाई सीरी ए चैंपियन बोटाफोगो के निजी स्वामित्व में बनने और लाभ उन्मुख कंपनी के रूप में चलाने के लिए अगला पक्ष होने की उम्मीद है।

बेरेनगुएर ने कहा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह ब्राजील के खेल के इतिहास में परिवर्तनकारी है। हमारे पास ऐसे क्लब होंगे जो वैश्विक निवेश की क्षमता के साथ मजबूत होंगे। ब्राजीलियाई फुटबॉल फिर कभी पहले जैसा नहीं होगा।

रोनाल्डो ने 1993 में क्रूजेरो में अपना करियर शुरू किया था, जुलाई 1994 में पीएसवी आइंडहोवेन में जाने से पहले बेलो होरिजोंटे क्लब के लिए सभी प्रतियोगिताओं में 58 मैचों में 56 गोल किए थे।

स्ट्राइकर ने चोट की समस्याओं के बाद 2011 में सेवानिवृत्त होने से पहले बार्सिलोना, इंटर मिलान, रियल मैड्रिड, एसी मिलान और कोरिंथियंस का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने ब्राजील के लिए 98 मैचों में 62 गोल किए और राष्ट्रीय टीम के विजयी 1994 और 2002 विश्व कप अभियानों के सदस्य थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.