logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 1985 के दौरे के दौरान टीम अधिकारी पर बलात्कार का लगाया आरोप

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 1985 के दौरे के दौरान टीम अधिकारी पर बलात्कार का लगाया आरोप

Updated on: 03 Jan 2022, 05:40 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट चीफ ने सोमवार को बताया कि वे 80 के दशक में भारत और श्रीलंका दौरे पर गए एक अंडर-19 क्रिकेटर के साथ हुए रेप के मामले में पुलिस जांच में मदद कर रहे हैं।

जेमी मिचेल नाम के क्रिकेटर ने खुलासा किया था कि 1985 में जब वे ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के साथ भारत और श्रीलंका के दौरे पर गए तब टीम के अधिकारी ने उनके साथ रेप किया था। ऑस्ट्रेलिया के न्यूज चैनल एबीसी ने दो जनवरी को इस बारे में रिपोर्ट दी थी।

टीम के कई खिलाड़ियों के परिवार की तरफ से पहले मैनेजमेंट के खिलाफ शिकायत की गई थी। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की गईं शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी।

रिपोर्ट आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान सामने आया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा, हम जेमी मिचेल का सम्मान करते हैं और उनके इस साहस को सलाम करते हैं कि उन्होंने अपने साथ हुई घटना के बारे में हमें बताया। ऐसे में उनके साथ पुलिस जांच में पूरी मदद की जा रही है।

जैमी मिचेल ने एबीसी को बताया था कि 1985 में कोलंबो में दौरे का आखिरी दिन था उस रात होटल के कमरे में उनका रेप किया गया। उन्हें टीम डॉक्टर मैल्कम मैकेंजी ने एक इंजेक्शन दिया था। इसकेबाद उन्हें होश नहीं रहा। उनके दोस्तों ने बताया कि करीब दो दिनों तक वह उनसे दूर रहे।

मिचेल के रेप मामले में उस समय के टीम डॉक्टर और कोच का नाम सामने आया है। हालांकि जिन लोगों की तरफ अंगुली उठ रही है, उन्होंने किसी भी तरह के गलत काम में शामिल होने से इनकार किया है। डॉक्टर रहे मैल्कम मैकेंजी की 1998 में मौत हो चुकी है।

दौरे से लौटने के बाद जैमी मिचेल ने इस घटना के बारे में कई लोगों को बताया था। लेकिन बाद में उन्होंने इस मामले को उजागर नहीं किया। इसके बाद अगस्त 2020 में उन्होंने सच्चाई का पता लगाने का फैसला किया था। तब यह मामला पुलिस में गया।

उन्होंने कहा, वह दौरा मेरे क्रिकेट की याद बनने के बजाए कई सालों का दर्द बन गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास मौका है कि वह मामले का सामना करे और सही फैसला ले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.