News Nation Logo
Banner

एविन लुईस, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने खेली धुआंधार पारी, टीम को मिली जीत 

वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाजों आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और एविन लुईस के शानदार बल्‍लेबाजी के चलते वेस्‍टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को करारी हार दी. आंद्रे रसेल ने 12 गेंद पर 23 रन की धुआधारी पारी खेली, वहीं क्रिस गेल ने भी 24 गेंद पर 32 रन बनाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Jun 2021, 01:22:57 PM
Evin Lewis guides West Indies to big T20I win over South Africa

Evin Lewis guides West Indies to big T20I win over South Africa (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

WI vs SA T20 Series : वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाजों आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और एविन लुईस के शानदार बल्‍लेबाजी के चलते वेस्‍टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को करारी हार दी. आंद्रे रसेल ने 12 गेंद पर 23 रन की धुआधारी पारी खेली, वहीं क्रिस गेल ने भी 24 गेंद पर 32 रन बनाए. ये दोनों खिलाड़ी कुछ ही समय बाद आईपीएल 2021 में खेलेंगे. इनके प्रदर्शन को देखकर उनकी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स ने राहत की सांस ली होगी, क्‍योंकि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच अब ज्‍यादा दूर नहीं हैं. सितंबर अक्‍टूबर में आईपीएल के बचे हुए मैच आईपीएल में खेले जाएंगे. हालांकि क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने जो पारी खेली, उसकी नींव एविन लुईस ने तैयार की और उसके बाद इन दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें : सागर धनकड़ हत्याकांड में एक और आरोप गिरफ्तार, महिला की तलाश जारी 

एविन लुईस ने छक्का जड़कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से मनोबल बढ़ाने वाली जीत दिलाई. सेंट लूसिया में बड़े अंतर से प्रोटियाज से दोनों टेस्ट मैच हारने की निराशा के बाद, घरेलू टीम शिविर की निराशा उस समय आंशिक रूप से दूर हो गई जब एविन लुईस ने अपनी 71 रन की पारी में सात छक्के और चार चौके लगाकर दक्षिण अफ्रीका के कुल स्कोर को पार करने में अपनी टीम की मदद की.

यह भी पढ़ें : टोक्‍यो ओलंपिक : भारत ने ओलंपिक के इतिहास में जीते हैं इतने पदक, जानिए पूरी डिटेल

एविन लुईस ने 71 तक पहुंचने के लिए सिर्फ 35 गेंदों का सामना करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. आंद्रे फ्लेचर (30) के साथ 85 की उनकी शुरुआती साझेदारी ने शनिवार को दो बार के टी 20 विश्व चैंपियन के लिए बड़ी जीत की नींव रखी. सलामी बल्लेबाजों के गिरने के बाद आंद्रे रसेल और क्रिस गेल ने तीन ओवर में 37 रनों की अटूट साझेदारी के साथ घरेलू टीम को जीत दिलाई. वेस्टइंडीज के लिए अपना 50 वां टी20 खेलते हुए, आंद्रे रसेल ने अपनी पहली गेंद पर एक छक्का लगाया और मैच को एक और अधिकतम के साथ समाप्त किया क्योंकि वेस्टइंडीज ने 15 ओवर में 161/2 का स्कोर किया. उन्होंने नाबाद 23 रन बनाए, जबकि गेल ने नाबाद 32 रन बनाए. इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, प्रोटियाज ने रस्सी वैन डेर डूसन के साथ 38 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर एक शानदार शुरूआत की, लेकिन फिर अपने 20 ओवरों में 160/6 पर समाप्त हो गया. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 24 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए, लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन नहीं बना सका. लुईस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

First Published : 27 Jun 2021, 01:22:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.