logo-image

डब्ल्यूटीसी अंक के कारण हर टेस्ट मैच महत्वपूर्ण : मयंक अग्रवाल

डब्ल्यूटीसी अंक के कारण हर टेस्ट मैच महत्वपूर्ण : मयंक अग्रवाल

Updated on: 23 Feb 2022, 08:30 PM

बेंगलुरु:

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक शामिल होने के कारण हर टेस्ट मैच महत्वपूर्ण हो गया है।

वर्तमान 2021-23 डब्ल्यूटीसी सीजन में, भारत 53 अंक एकत्र करते हुए 49.07 प्रतिशत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। अग्रवाल 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे, जो मोहाली (4-8 मार्च) और बेंगलुरु (12-16 मार्च) में टेस्ट में श्रीलंका से भिड़ेगी।

अग्रवाल ने कहा, मैं भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं वास्तव में टीम की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कारण प्रत्येक टेस्ट श्रृंखला अत्यंत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक टेस्ट में अंक होते हैं। हमारी टीम की सामूहिक सोच हर मैच में जीत हासिल करने की है और हम सभी टेस्ट मैचों से अधिक से अधिक अंक हासिल करने की कोशिश करते हैं।

हालांकि, अग्रवाल अपने 19 मैचों के टेस्ट करियर के अधिकांश समय के लिए सलामी बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन अगर टीम को आवश्यकता होती है तो वह निचले क्रम में भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा, एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण है, क्योंकि टेस्ट में यह सलामी बल्लेबाजों के लिए दिन निर्धारित करते हैं। यह कुछ ऐसा है जो मैंने जीवन भर किया है। मुझे वास्तव में ऐसा करने में मजा आता है। मैं हमेशा बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करना चाहता। मैं किसी भी स्थिति में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए सहज हूं।

31 वर्षीय अग्रवाल श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण से आने वाली चुनौती से वाकिफ हैं और उनका ध्यान शीर्ष पर भारत को अच्छी शुरुआत देने पर है।

उन्होंने आगे कहा, भारत में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में, आपको अभी भी स्पिन का सामना करने में बहुत अच्छा होना चाहिए। व्यक्तिगत रूप से, अगर आप स्पिन या तेज गेंदबाजी को बेहतर समझते है, तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। हम जीवन भर स्पिन खेलते हुए बड़े हुए हैं। व्यक्तिगत रूप से, मेरी मानसिकता ज्यादा नहीं बदलेगी।

अग्रवाल ने कहा, मैं वही करना चाहूंगा जो एक सलामी बल्लेबाज करने के लिए करता है। एक अच्छी शुरुआत दें, टीम के लिए स्कोर सेट करें। सलामी बल्लेबाजों के पास आने वाली सभी कठिनाइयों में से एक लाभ यह है कि उनके पास बड़े रन बनाने का मौका है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के बाद अग्रवाल आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए एक्शन में दिखाई देंगे। अग्रवाल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ, आईपीएल मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.