logo-image

कभी देखा है! एक मैच में 29 छक्‍के और 34 चौके, 41 गेंद में शतक पूरा

एक 20-20 क्रिकेट मैच में आखिरी कितने चौके छक्‍के मारे जा सकते है. आप अंदाजा लगा लीजिए, लेकिन आप जितना अंदाजा लगाएंगे उससे कहीं ज्‍यादा हो गया है.

Updated on: 17 Sep 2019, 02:02 PM

नई दिल्‍ली:

एक 20-20 क्रिकेट मैच में आखिरी कितने चौके छक्‍के मारे जा सकते है. आप अंदाजा लगा लीजिए, लेकिन आप जितना अंदाजा लगाएंगे उससे कहीं ज्‍यादा हो गया है. जी हां, स्‍कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए एक मैच में चौकों और छक्‍कों की ऐसी बरसात हुई कि इससे पहले कभी नहीं हुई थी. अब हम आपको इनकी संख्‍या भी बता ही देते हैं. 

यह भी पढ़ें ः OMG : महिला क्रिकेटर को मैच फिक्‍स करने के लिए दिया गया एक लाख रुपये का लालच

मैच के दौरान कुल 63 बार गेंद सीमा रेखा के बाहर गई. मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने चौकों छक्‍कों की झड़ी सी लगा दी. इस मुकाबले में 37 बार स्‍कॉटलैंड ने और 26 बार नीदरलैंड्स ने गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया. इस दौरान 29 छक्‍के और 34 चौके लगे. इस तरह से देखें तो कुल 188 रन तो चौकों और छक्‍कों से ही बन गए.

यह भी पढ़ें ः कोहली और स्‍टीव स्‍मिथ की तुलना पर यह बोले पूर्व कप्‍तान गांगुली, धोनी के संन्‍यास पर यह दी टिप्‍पणी

स्‍कॉटलैंड की ओर से सबसे ज्‍यादा 127 रनों की पारी सलामी बल्‍लेबाज जार्ज मुनसे ने खेली. उन्‍होंने अपने जोड़ीदार कप्‍तान काइल कोइजर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की. मुनरो ने अपनी पारी में पांच चौके और 14 छक्‍के लगाए. कप्‍तान काइल ने 89 रन बनाए और इसमें उन्‍होंने 11 चौके और पांच छक्‍के लगाए. मुनसे की पारी का आलम यह था कि पहले पचास रन उन्‍होंने 27 गेंदों में पूरे किए, इसके बाद 41 गेंदों में शतक ठोक दिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के घर आने वाली है Good News

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍कॉटलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 253 रन बनाए. हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवर में 194 रन ही बना सकी. इस तरह से स्‍कॉटलैंड ने यह मैच 58 रन से अपने नाम कर लिया.