logo-image

कोरोना खत्म हो गया तो भी पाकिस्तान में मई तक नहीं होगा क्रिकेट, जानें क्यों

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए रमजान के महीने में वह किसी भी तरह के क्रिकेट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं करेगा.

Updated on: 05 Apr 2020, 08:28 AM

Lahore:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए रमजान के महीने में वह किसी भी तरह के क्रिकेट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं करेगा. पीसीबी ने एक बयान में कहा, कुछ आयोजनकर्ताओं ने हमसे संपर्क किया है, जोकि रमजान में क्रिकेट के लिए पीसीबी की एनओसी नीति पर हमसे स्पष्टीकरण मांग रहे हैं. इस समय यह उचित है कि हम अपनी उस नीति का पालन करें जिसमें कहा गया है कि स्थिति सामान्य होने तक क्रिकेट निलंबित रहेगा. ऐसे में पीसबी रमजान में क्रिकेट के लिए कोई एनओसी जारी नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस मिटाने के लिए खिलाड़ी दान में देंगे अपनी बहुमूल्य चीजें

बोर्ड ने कहा, इस समय पूरी दुनिया में स्थिति काफी भयानक हुई पड़ी है और सभी आर्थिक व खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं और सभी का ध्यान केवल स्वास्थ्य पर है. पीसीबी अपने सभी आयोजनकर्ताओं से अपील करता है कि वे नियमों का पालन करें सामाजिक दूरी बनाएं रखे.

यह भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्तान को दिया लाखों डालर का झटका, अब ICC के दरवाजे पहुंचा PCB

उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि इस समय वह अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जा रही है. लेकिन बोर्ड मौजूदा वित्तीय वर्ष में अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा. पीसीबी का मौजूदा वित्तीय वर्ष 30 जून तक चलेगा. अधिकारी ने कहा, हमारा वित्तीय वर्ष एक जुलाई से 30 जून तक चलता है. सभी खिलाड़ियों का अनुबंध (केंद्रीय और घरेलू) 30 जून तक है. 2019-20 वित्तीय वर्ष में खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं होगी. हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों का मासिक वेतन बिना किसी देरी के मिले. पीसीबी करीबी से स्थिति पर नजर रख रहा है. पीसीबी से पहले, बीसीसीसीआई भी अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने से इनकार कर चुका है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 का नया प्लान आया सामने, जुलाई अगस्त में संभावना

इस बीच, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले तीन महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं. ये वे खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ केंद्रीय अनुबंध है.