News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 9 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

ईपीएल कल्बों ने कोविड ग्रसित देशों में खिलाड़ियो को भेजने से किया मना

ईपीएल कल्बों ने कोविड ग्रसित देशों में खिलाड़ियो को भेजने से किया मना

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Aug 2021, 04:20:01 PM
EPL club

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन: प्रीमियर लीग ने कहा है कि इंग्लिश फुटबॉल के टॉप 20 क्लब अपने खिलाड़ियों को अगले महीने होने वाले मैचों के लिए कोविड -19 रेड-लिस्ट देशों में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की अनुमति नहीं देंगे।

19 प्रीमियर लीग क्लबों के लगभग 60 खिलाड़ी सितंबर में अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 26 रेड-लिस्ट देशों की यात्रा करने वाले हैं, लेकिन सभी क्लबों ने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करने का फैसला किया है और क्लबों के फैसले का प्रीमियर लीग द्वारा जोरदार समर्थन किया जा रहा है।

प्रीमियर लीग ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, एफए और सरकार दोनों के बीच समाधान खोजने के लिए चर्चा हुई है, लेकिन रेड-लिस्ट देशों से आने वाले यात्रियों से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण कोई छूट नहीं दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोट के मुताबिक, ब्रिटेन में मौजूदा नियमों के तहत, ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे रेड-लिस्ट देशों के सभी यात्रियों को 10 दिनों तक होटल में क्वारंटीन में रहना होगा, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों से लौटने के बाद कुछ मैचों में नहीं खेलते दिखेंगे ।

इस फैसले का मतलब है कि अगले महीने क्वालीफायर में मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर गेब्रियल जीसस और गोलकीपर एडर्सन, साथ ही उनके हमवतन एलिसन बेकर, लिवरपूल के फैबिन्हो और रॉबटरे फिरमिनो और लीड्स यूनाइटेड के राफिन्हा, विश्व कप में अर्जेंटीना के खिलाफ घरेलू मैच खेलने के लिए ब्राजील का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे।

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, प्रीमियर लीग क्लबों ने हमेशा अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने खिलाड़ियों की इच्छाओं का समर्थन किया है। हालांकि, क्लब ने यह फैसला किया है कि इस नई स्थिति में खिलाड़ियों को रिलीज करना अनुचित होगा।

उन्होंने कहा, क्वारंटीन में रहने से खिलाडियों के फिटनेस और अभ्यास पर काफी प्रभाव पड़ेगा। हम अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर में मौजूद चुनौतियों को समझते हैं और इसके समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Aug 2021, 04:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो