logo-image

EngvsWI : आज से हो रही है टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी, जानिए ICC ने इस पर क्‍या कहा

यह पहला मौका होगा जब आईसीसी द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नए अंतर्राष्ट्रीय नियमों के साथ क्रिकेट खेला जाएगा. गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग नहीं कर पाएंगे.

Updated on: 08 Jul 2020, 08:13 AM

New Delhi:

आखिर वह दिन आ ही गया, जब एक बार फिर से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) (ICC) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी (Manu sahni) ने बुधवार से एजेस बाउल मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England VS West Indies) के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर क्रिकेट की वापसी का स्वागत किया है. मनु साहनी ने बयान में कहा, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) की फिर वापसी से हम खुश हैं. प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने के ईसीबी के प्रयासों के लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ठीक चार महीने पहले इसी दिन आईसीसी महिला T20 विश्व कप फाइनल को दुनिया भर में करोड़ों प्रशंसकों ने देखा था और हमें यकीन है कि यही रोमांच बना रहेगा. मैं दोनों टीमों और मैच अधिकारियों को रोमांचक सीरीज के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

यह भी पढ़ें ः पिछले 46 साल में पहली बार हुआ ऐसा, 117 दिन बाद खेला जाएगा इंग्‍लैंड बनाम वेस्‍टइंडीज मैच, देखिए आंकड़े

यह पहला मौका होगा जब आईसीसी द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नए अंतर्राष्ट्रीय नियमों के साथ क्रिकेट खेला जाएगा. गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग नहीं कर पाएंगे. खिलाड़ी एक साथ जश्न नहीं मना पाएंगे और स्टेडियम में प्रशंसकों की अनुपस्थिति रहेगी.
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एजियास बाउल में दर्शकों की गैरमौजूदगी में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत के साथ 117 दिन बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में मार्च में खेल गतिविधियां बंद कर दी गईं थी जिन्हें धीरे धीरे शुरू किया जा रहा है. दोनों टीमें होटल में रुकी हुई हैं जो एजियास बाउल स्टेडियम का ही हिस्सा है. अगले दो टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे.