News Nation Logo
Banner

ENGvsAUS : जॉनी बेयरस्टॉ ने जड़ा शतक, आस्‍ट्रेलिया को सीरीज जीतने के लिए...

जॉनी बेयरस्टॉ के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में बुधवार को सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2020, 06:31:34 AM
EngvsAus

इंग्‍लैंड बनाम आस्‍ट्रेलिया वन डे सीरीज (Photo Credit: ट्विटर )

मैनचेस्टर :

England vs Australia 3rd One Day LIVE : जॉनी बेयरस्टॉ (Johnny Bairstow) के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में बुधवार को सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर बनाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड ने मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गंवा दिए थे. जॉनी लेकिन बेयरस्टॉ ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन की पारी खेली. इस बीच सैम बिलिंग्स ने 58 गेंदों पर 56 रन बनाए. इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को चार विकेट पर 90 रन की खराब स्थिति से उबारा. क्रिस वोक्स ने 39 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए और अंतिम ओवरों में उन्‍होंने अच्छे रन जुटाए. आस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडम जंपा ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. मिशेल स्टार्क शुरुआती सफलता के बाद प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. उन्होंने भी तीन विकेट लिए लेकिन इसके लिए 74 रन लुटाए. स्टार्क की मैच की पहली गेंद पर जैसन रॉय ने प्वाइंट पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दिया, जबकि अगली गेंद पर उन्होंने जो रूट को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी, लेकिन वह भी क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाए. एडम जंपा ने 11वें ओवर में गेंद संभाली और अपनी दूसरी गेंद पर ही इयॉन मोर्गन की 23 रन की पारी और बेयरस्टॉ के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी का अंत कर दिया. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के मैच का बदल गया है वक्‍त, नोट कीजिए नहीं तो छूट जाएगा

जोस बटलर ने आठ रन बनाए और वे सीरीज के तीसरे मैच में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे और एडम जंपा की गेंद पर कवर पर कैच देकर पवेलियन लौटे. जॉस बटलर तीन वनडे में केवल 12 रन बना पाए. जॉन बेयरस्टॉ दूसरे छोर से बेफिक्र होकर खेलते रहे, लेकिन शतक के करीब पहुंचने पर वह थोड़ा धीमे पड़ गए. उन्होंने हालांकि पैट कमिन्स पर डीप स्क्वायर लेग पर छक्का जड़कर अपना दसवां वनडे शतक पूरा किया. जॉन बेयरस्टॉ और पहले मैच में शतक जड़ने वाले बिलिंग्स ने आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. इस साझेदारी को एडम जंपा ने तोड़ा लेकिन तब बिलिंग्स ने रिवर्स स्वीप करके अपनी गलती से विकेट गंवाया था. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. पैट कमिन्स ने गति में परिवर्तन करके खूबसूरत गेंद पर बेयरस्टॉ की गिल्लियां बिखेरकर आस्ट्रेलिया को डेथ ओवरों से पहले बड़ी राहत दिलाई. इसके बाद क्रिस वोक्स ने अच्छी जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके लगाए. इस बीच अपना पांचवां वनडे अर्धशतक पूरा किया. टॉम कुर्रेन ने 19 और आदिल राशिद ने नाबाद रन का योगदान दिया. दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में अभी 1-1 से बराबरी पर हैं.

First Published : 16 Sep 2020, 10:02:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENGvAUS EngvsAus AUSvsENG

वीडियो