logo-image

ENGvAUS : इंग्लैंड ने चुनी पहले बल्‍लेबाजी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बुरी खबर

इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी और तीसरा वन डे मैच आज खेला जा रहा है. अभी तक दो मैच हो चुके हैं. इसमें से दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता है. अब इस मैच से ही सीरीज का फैसला होगा.

Updated on: 16 Sep 2020, 06:13 PM

New Delhi:

England vs Australia 3rd ODI Live : इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी और तीसरा वन डे मैच आज खेला जा रहा है. अभी तक दो मैच हो चुके हैं. इसमें से दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता है. अब इस मैच से ही सीरीज का फैसला होगा. इस बीच तीसरे मैच में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन जब आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच (Aeron Finch) ने अपनी टीम बताई और कहा कि उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही साफ हो गया कि पिछले दो मैचों में न खेलने वाले स्‍टीव स्‍मिथ (Steve Smith) भी इस मैच में नहीं खेलेंगे. हालांकि पिछले दिनों उनका कन्‍कशन टेस्‍ट हुआ था, जिसमें वे पास हो गए थे, इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि तीसरे वन डे में वे खेलने उतर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में सट्टेबाजी रोकने के लिए BCCI ने इस कंपनी से किया करार

इस बीच अब साफ नहीं है कि स्‍टीव स्‍मिथ की चोट कितनी गंभीर है और तीन दिन बाद शुरू होने वाले आईपीएल में वे खेलेंगे या नहीं. स्‍टीव स्‍मिथ आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से खेलते हैं. इतना ही नहीं, वे टीम के कप्‍तान भी हैं. अगर स्‍टीव स्‍मिथ फिट नहीं हुए और पहले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए न खेले तो टीम को अपना नया कप्‍तान भी चुनना होगा, इससे राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मुश्‍किल हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना पहुंचे पठानकोट, रिश्तेदारों पर हमले वाले तीन गिरफ्तार

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बुधवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. तीन मैचों की यह सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है. पहला मैच आस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था और दूसरे में इंग्लैंड ने बाजी मारी थी. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम करेगी. इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. सैम कुरैन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है. आस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जिसका मतलब है कि स्टीव स्मिथ एक बार फिर टीम में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के लिए कही ये बड़ी बात

टीमें :
इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद और टॉम कुरैन।
ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशैन, मिशेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा।