logo-image

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से फिर खौफ खाएगा इंग्लैंड, ऐसे है कप्तान का दमदार रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं और उनका इस टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है.

Updated on: 20 Jun 2022, 10:43 PM

मुंबई:

Rohit Sharma Record : टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England) में होने वाले एकमात्र टेस्ट जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड भी पहुंच गए हैं. फिलहाल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लेकर अन्य खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस (Net Practice) में जुट गए हैं. टीम इंडिया आगामी 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी जो पिछले साल की सीरीज के दौरान नहीं खेला गया एक मात्र टेस्ट है. एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपना बेहतर प्रदर्शन के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. ओपनर रोहित शर्मा को इस मैच के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मजाकिया लहजे में कहा, नहीं पता था 8 महीनों में 6 कप्तानों के साथ खेलेंगे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं और उनका इस टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने पिछले साल ही ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जुलाई 2014 में साउथम्प्टन के मैदान पर खेला था. हालांकि उस मैच में वह दोनों पारियों में महज 28 रन बना पाए थे. रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ पहले शतक (Rohit Sharma Century) की बात करें तो उन्होंने चेन्नई में पिछले साल फरवरी में जड़ा था. उस दौरान रोहित ने ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 161 रन बनाए थे. उस दौरान रोहित विराट कोहली की कप्तानी में अपना मैच खेला था. अपनी पारी के दौरान रोहित ने उस टेस्ट मैच में 231 गेंदों पर 18 चौके और 2 छक्के जड़े. भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में 317 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिछले साल सितंबर में भी इंग्लैंड (England) के खिलाफ ओवल के मैदान पर टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा था. उस दौरान वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए. रोहित ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 45 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 8 शतकों की बदौलत कुल 3137 रन बनाए हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 49.80 के औसत से कुल 747 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 1 विकेट शामिल है. एक बार फिर से टीम इंडिया को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से काफी उम्मीदें हैं. यदि इंग्लैंड में फिर से रोहित का बल्ला चला तो वह निश्चित रूप से टीम इंडिया को टेस्ट जीतने से कोई नहीं रोक सकता.