logo-image

ENG vs WI: पहले ही दिन 187 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, विंडीज के इस गेंदबाज ने आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने

खराब शुरुआत के कारण इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए.

Updated on: 01 Feb 2019, 03:59 PM

एंटीगुआ:

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को महज 187 रनों पर ही समेट दिया. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं. तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे चल रही है. पहले मैच में उसने इंग्लैंड को 381 रनों से कारारी शिकस्त दी थी.

ये भी पढ़ें- INDW vs NZW: आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. मेहमान टीम ने चार रन के कुल योग पर रोरी बर्न्‍स (4) के रूप में पहले विकेट खोया. उन्हें केमार रोच ने पवेलियन की राह दिखाई. खराब शुरुआत के कारण इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए. मेहमान टीम ने 100 रनों की अंदर ही छह विकेट गंवा दिए. जॉनी बेयरस्टो ने जरूर 52 रनों की पारी खेली लेकिन वह भी रोच की धारदार गेंदबाजी का शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें- INDW vs NZW: टॉस होते ही मिताली राज के नाम दर्ज हुआ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला क्रिकेटर

इसके बाद, हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली (60) और बेन फोक्स ने सातवें विकेट के लिए 85 रन जोड़े. अली को आउट करके रोच ने एक बार फिर मेहमान टीम के बड़े स्कोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अली के जाने के बाद मेहमान टीम का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं सका.

मेजबान टीम की ओर से रोच ने चार, शेनन गेब्रियल ने तीन और अल्जारी जोसफ ने दो विकेट चटकाए. कप्तान जेसन होल्डर को एक विकेट मिला. जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहतरीन रही. घरेलू परिस्थितियों में उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सहजता के साथ बल्लेबाजी की. क्रेग ब्राथवेट (नाबाद 11) और जॉन कैम्पबेल (नाबाद 16) क्रीज पर टिके हुए हैं.