logo-image

इंग्लैंड दौरे से पहले हड़ताल पर जा सकती है एसएसीए

इंग्लैंड दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (SACA) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के खिलाफ हड़ताल पर जाने पर विचार कर रही है. एसएसीए के मुख्य कार्यकारी टॉनी आयरिश ने एक बयान में कहा है कि इस संबंध में बैठक शुक्रवार को हो सकती है.

Updated on: 05 Dec 2019, 09:32 AM

केपटाउन:

South Africa vs England : इंग्लैंड दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (SACA) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के खिलाफ हड़ताल पर जाने पर विचार कर रही है. एसएसीए के मुख्य कार्यकारी टॉनी आयरिश ने एक बयान में कहा है कि इस संबंध में बैठक शुक्रवार को हो सकती है. आयरिश ने बयान में कहा, दुर्भाग्यवश एसएएसीए को एक बार फिर सीएसए के खिलाफ औपचारिक प्रक्रिया शुरू करनी होगी, क्योंकि एक बार फिर एमएसएल में खिलाड़ियों के वाणिज्यिक अधिकारियों की अनदेखी की गई है. उन्होंने कहा, सीएसए ने एमएसएल से संबंध रखने वाली फैनटसी लीग में खिलाड़ियों के नाम और उनकी फोटो का उपयोग करने की अनुमति दी, जबकि उस पर ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं था और वो भी तब जब एसएसीए ने सीएसए को बताया है कि यह कानूनी तौर पर गलत है. यह स्थिति हमारे द्वारा बताए जाने के बाद भी जारी रही जिसके कारण हमें औपचारिक कदम उठाए जाने के अलावा किसी और विकल्प के साथ नहीं छोड़ा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले ही इन बात को लेकर दिल्ली-पंजाब में जबरदस्‍त भिड़ंत

बयान के मुताबिक, एसएसीए ने सीएसए से इस बात की भी अपील की थी कि वह अपनी भ्रष्टाचार रोधी इकाई से इस बात पर आश्वासन ले ले कि इस तरह के प्ले टू प्ले गेम में खिलाड़ियों का उपयोग सट्टेबाजी, सट्टेबाजी को बढ़ावा देने के लिए न किया जाए, जिसे सीएसए के भ्रष्टाचार रोधी इकाई से मान्यता प्राप्त नहीं है. जहां तक हमारी इस अपील का सवाल है, उसे भी सीएसए ने नजरअंदाज किया है. आयरिश ने कहा है कि यह उन मुद्दों में से कुछ एक मुद्दे हैं, जिनके कारण विवाद पैदा हुआ है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी का विवादित बयान, जसप्रीत बुमराह को कहा बच्‍चा गेंदबाज

उन्होंने कहा, सीएसए हमारे द्वारा किए गए करारों को लगातार नकार रही है और यह उसका एक नया उदाहरण है. वह पिछले तकरीबन सप्ताह भर से एसएसीए के चिंताओं की अनदेखी कर रही है. अब हमें लगता है कि हद पार हो चुकी है. आयरिश कुछ ही दिनों बाद दक्षिण अफ्रीका छोड़ इंग्लैंड चले जाएंगे, जहां वह प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन में समान पद पर कार्यरत होंगे.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या को टीम से हटा सकते हैं शिवम दुबे, पूछने पर दिया ये जवाब

बयान के मुताबिक, एसएसीए ने अपने खिलाड़ियों की कार्यकारी समिति और प्रबंधन बोर्ड की शुक्रवार को बैठक बुलाई है. इस बैठक में हम एक बार फिर इस बात पर चर्चा करेंगे कि सीएसए किस तरह एसएसीए और खिलाड़ियों के साथ व्यवहार कर रही है. इस बैठक में खिलाड़ियों के हड़ताल पर जाने की संभावनाओं पर भी चर्चा हो सकती है. दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे के दिन सेंचुरियन में शुरू होगा.