News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

इंग्लैंड दौरे से पहले हड़ताल पर जा सकती है एसएसीए

इंग्लैंड दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (SACA) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के खिलाफ हड़ताल पर जाने पर विचार कर रही है. एसएसीए के मुख्य कार्यकारी टॉनी आयरिश ने एक बयान में कहा है कि इस संबंध में बैठक शुक्रवार को हो सकती है.

आईएएनएस | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Dec 2019, 09:32:11 AM
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका CSA

केपटाउन:  

South Africa vs England : इंग्लैंड दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (SACA) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के खिलाफ हड़ताल पर जाने पर विचार कर रही है. एसएसीए के मुख्य कार्यकारी टॉनी आयरिश ने एक बयान में कहा है कि इस संबंध में बैठक शुक्रवार को हो सकती है. आयरिश ने बयान में कहा, दुर्भाग्यवश एसएएसीए को एक बार फिर सीएसए के खिलाफ औपचारिक प्रक्रिया शुरू करनी होगी, क्योंकि एक बार फिर एमएसएल में खिलाड़ियों के वाणिज्यिक अधिकारियों की अनदेखी की गई है. उन्होंने कहा, सीएसए ने एमएसएल से संबंध रखने वाली फैनटसी लीग में खिलाड़ियों के नाम और उनकी फोटो का उपयोग करने की अनुमति दी, जबकि उस पर ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं था और वो भी तब जब एसएसीए ने सीएसए को बताया है कि यह कानूनी तौर पर गलत है. यह स्थिति हमारे द्वारा बताए जाने के बाद भी जारी रही जिसके कारण हमें औपचारिक कदम उठाए जाने के अलावा किसी और विकल्प के साथ नहीं छोड़ा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले ही इन बात को लेकर दिल्ली-पंजाब में जबरदस्‍त भिड़ंत

बयान के मुताबिक, एसएसीए ने सीएसए से इस बात की भी अपील की थी कि वह अपनी भ्रष्टाचार रोधी इकाई से इस बात पर आश्वासन ले ले कि इस तरह के प्ले टू प्ले गेम में खिलाड़ियों का उपयोग सट्टेबाजी, सट्टेबाजी को बढ़ावा देने के लिए न किया जाए, जिसे सीएसए के भ्रष्टाचार रोधी इकाई से मान्यता प्राप्त नहीं है. जहां तक हमारी इस अपील का सवाल है, उसे भी सीएसए ने नजरअंदाज किया है. आयरिश ने कहा है कि यह उन मुद्दों में से कुछ एक मुद्दे हैं, जिनके कारण विवाद पैदा हुआ है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी का विवादित बयान, जसप्रीत बुमराह को कहा बच्‍चा गेंदबाज

उन्होंने कहा, सीएसए हमारे द्वारा किए गए करारों को लगातार नकार रही है और यह उसका एक नया उदाहरण है. वह पिछले तकरीबन सप्ताह भर से एसएसीए के चिंताओं की अनदेखी कर रही है. अब हमें लगता है कि हद पार हो चुकी है. आयरिश कुछ ही दिनों बाद दक्षिण अफ्रीका छोड़ इंग्लैंड चले जाएंगे, जहां वह प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन में समान पद पर कार्यरत होंगे.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या को टीम से हटा सकते हैं शिवम दुबे, पूछने पर दिया ये जवाब

बयान के मुताबिक, एसएसीए ने अपने खिलाड़ियों की कार्यकारी समिति और प्रबंधन बोर्ड की शुक्रवार को बैठक बुलाई है. इस बैठक में हम एक बार फिर इस बात पर चर्चा करेंगे कि सीएसए किस तरह एसएसीए और खिलाड़ियों के साथ व्यवहार कर रही है. इस बैठक में खिलाड़ियों के हड़ताल पर जाने की संभावनाओं पर भी चर्चा हो सकती है. दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे के दिन सेंचुरियन में शुरू होगा.

First Published : 05 Dec 2019, 09:32:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.