logo-image

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इस गेंदबाज को बाहर कर सकती है टीम, जानें क्‍यों

इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रनों से मात खानी पड़ी थी. इंग्लैंड अपने खिलाड़ियों की बीमारी से भी परेशान है.

Updated on: 31 Dec 2019, 02:26 PM

Cape Town:

England vs South Africa : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर की जगह बनाने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) में से किसी एक को बाहर बैठा सकते हैं. इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रनों से मात खानी पड़ी थी. इंग्लैंड अपने खिलाड़ियों की बीमारी से भी परेशान है. उसकी टीम के 10 खिलाड़ी बीमार पड़े हुए हैं. इस सूची में हाल ही में सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले (Dom Sibley) का नाम शामिल हुआ है.

यह भी पढ़ें ः वेस्टइंडीज ने अब इस खिलाड़ी को बनाया अपना फील्‍डिंग कोच, भारत से रहा है ताल्‍लुक

स्पिनर जैक लीच अब ठीक हो चुके हैं और कोच ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी को टीम कड़ा फैसला भी ले सकती है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने सभी तेज गेंदबाज खिलाए थे. आईसीसी ने सिल्वरवुड के हवाले से लिखा है, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में हमारे पास बहुत अनुभव है और हम अगर उसे हर मैच में न ले जाएं तो हमारी गलती होगी. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपके युवा सामने आएं तो और अगर हमें स्पिनर के लिए जगह बनानी पड़ी तो हमें देखना होगा कि कौन सा तेज गेंदबाज पिच के मुताबिक ठीक रहेगा. अगर बड़ा फैसला लेने की जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे. अगला मैच न्यूलैंड्स में होना है और यहां कि पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है. कोच ने कहा, हमें न्यूलैंडस में स्पिनर खेलाने के बारे में सोचना होगा. हम अपना होमवर्क करके ही वहां जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह ने साल 2020 में अच्‍छे प्रदर्शन का लिया संकल्‍प, देखें तस्‍वीरें

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले भी सोमवार को बीमार पड़ गए. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बीमार पड़ने वाले सिबले 11वें इंग्लिश खिलाड़ी हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सिबले उसी बीमारी से ग्रसित हैं जिससे ओली पोप, क्रिस वोक्स और जैक लीच ग्रसित हैं. ये तीनों बीमारी के कारण सेंचुरियन टेस्ट नहीं खेल सके थे, जो इंग्लैंड 107 रनों से हार गया. स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर भी इसी बीमारी के कारण दोनों अभ्यास मैचों में नहीं खेल सके थे. इसके अलावा जो डेनले और मार्क वुड भी बीमार हैं. डॉम सिबले ने पहले टेस्ट मैच में चार और 29 रन बनाए थे. क्रेग ओवर्टन और डॉम बेस को कवर के तौर पर बुलया गया है. ये दोनों मंगलवार तक टीम से जुड़ जाएंगे.