logo-image

कार्डिफ वनडे : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 141 रन पर रोका

कार्डिफ वनडे : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 141 रन पर रोका

Updated on: 09 Jul 2021, 01:30 AM

कार्डिफ:

तेज गेंदबाज साकिब महमूद (4/42) के नेतृत्व में गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को 141 रनों पर रोक दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 35.2 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलअउट हो गई। पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से महमूद के अलावा क्रैग ओवरटोन और मैथ्यू पार्किं सन ने दो-दो विकेट लिए जबकि लुइस ग्रेगोरी को एक विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड टीम में कोरोना के मामले सामने आए थे जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने नई टीम घोषित की थी जिसकी कमान बेन स्टोक्स को सौंपी थी।

इससे पहले, इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने चार विकेट महज 26 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद फखर ने कुछ देर तक पारी को संभालने की कोशिश लेकिन उनका साथ कोई निभा नहीं सका। कुछ देर बाद वह भी आउट हो गए।

पाकिस्तान की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी लिहाजा टीम पूरे 50 ओवर खेले बिना ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की पारी में शादाब खान ने 30, शोहेब मकसूद ने 19, मोहम्मद रिजवान ने 13 और शाहीन अफरीदी ने 12 रन बनाए।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.