logo-image

कार्डिफ वनडे : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराया (लीड-1)

कार्डिफ वनडे : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराया (लीड-1)

Updated on: 08 Jul 2021, 11:05 PM

कार्डिफ:

तेज गेंदबाज साकिब महमूद (4/42) की शानदार गेंदबाजी के बाद डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्राव्ली (नाबाद 58) तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 120 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 35.2 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मलान के 69 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 68 और क्राव्ली के 50 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की बदौलत 21.5 ओवर में एक विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और उसने कुल 22 के स्कोर पर फिलिप साल्ट (7) का विकेट गंवा दिया। लेकिन मलान और क्राव्ली ने बेहतरीन पारी खेल टीम को एकतरफा जीत दिलाई।

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड टीम में कोरोना के मामले सामने आए थे जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने नई टीम घोषित की थी जिसकी कमान बेन स्टोक्स को सौंपी थी।

इससे पहले, इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने चार विकेट महज 26 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद फखर जमान ने कुछ देर तक पारी को संभालने की कोशिश लेकिन उनका साथ कोई निभा नहीं सका। फखर भी इसके बाद 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाकर आउट हुए।

पाकिस्तान की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी लिहाजा टीम पूरे 50 ओवर खेले बिना ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की पारी में शादाब खान ने 30, शोहेब मकसूद ने 19, मोहम्मद रिजवान ने 13 और शाहीन अफरीदी ने 12 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से महमूद के अलावा क्रैग ओवरटोन और मैथ्यू पार्किं सन ने दो-दो विकेट लिए जबकि लुइस ग्रेगोरी को एक विकेट मिला।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.