logo-image

लॉर्ड्स टेस्ट : आयरलैंड के खिलाफ विश्‍व चैंपियन इंग्‍लैंड 85 रन पर ढेर

T. MURTAGH ने 13 रन देकर 5 विकेट झटक लिए. अभी तक आयरलैंड ने केवल 3 गेंदबाजों का ही इस्‍तेमाल किया है.

Updated on: 24 Jul 2019, 07:49 PM

लंदन:

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने यहां लॉर्डस मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे चार दिनों के एकमात्र टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और जेसन रॉय अपने पदार्पण मैच में ही फेल हो गए, वह केवल 5 रन ही बना सके. इंग्‍लैंड की टीम 85 रन पर ऑल आउट हो गई. इंग्‍लैंड के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. 

इंग्‍लैंड का स्‍कोर जब 8 रन था तो पहला झटका जेसन रॉय के रूप में लगा, वह केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इंग्‍लैंड का दूसरा और तीसरा विकेट 36 रन पर गिरा. जे डेनली 23 और आर बर्नस 6 बनाकर आउट हुए. अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर में 6 रन ही और जुड़े थे कि जो रूट भी चलते बने.

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

रूट केवल 7 गेंदों में 2 रन ही बना सके. 42 के ही स्‍कोर पर इंग्‍लैंड को पांचवां झटका लगा जॉनी बेयरेस्‍टो के रूप में. बेयरेस्‍टो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसी स्कोर पर सी वोक्‍स भी अपना विकेट बिना खाता खोले गंवा दिया. इंग्‍लैंड की पारी में 1 रन और ही जुड़ा था कि मोईन अली भी आउट हो गए. 58 रनों पर स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड को आठवां झटका लगा. इंग्लैंड की ओर से भी खेल चुके आयरिश क्रिकेटर बॉयड रैंकिन ने सैम करन को आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया. एडेर ने ओली स्टोन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया. इंग्लैंड की टीम ने पहली बार अपने घर पर इतनी कम गेंद खेलकर सरेंडर किया है. आयरलैंड की ओर से T. MURTAGH ने 13 रन देकर 5 विकेट झटक लिए. इंग्‍लैंड की टीम 85 रन पर ऑल आउट हो गए. इंग्‍लैंड के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. 

यह भी पढ़ेंः निराश हूं पर चयन के बारे में सोचकर समय बर्बाद नहीं कर रहा हूं : गिल

दूसरी ओर, ब्यॉड रैंकिन सात दशकों में पहले ऐसे खिलाड़ीे हैं जो इंग्लैंड के लिए और उसके खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे.वहीं इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. एंडरसन को पिंडली में चोट है, जिससे वह अब तक नहीं उबर पाए हैं और ऐसे में उनका एशेज सीरीज के पहले मैच में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. वहीं आयरलैंड क्रिकेट टीम के लिए ये एक बहुत बड़ा मौका है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर हुए शिव के मुरीद, कटास राज मंदिर की सुना रहे कहानी

आयरलैंड ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें से पहला मैच उसने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर और दूसरा अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में खेला था. आयरलैंड ने विश्व कप मैचों में पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराया है. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में भी वे अपने प्रदर्शन से सब को चौंका सकते हैं.

टीम :

इंग्लैंड : रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जो डेनली, जोए रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कूरेन, क्रिस वोक्स, ऑली स्टोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच.

आयरलैंड: विलियम पोर्टरफील्ड (कप्ताान), पॉल स्टर्लिग, एंड्रयू बालबर्नी, जेम्स मैकलम, केविन ओ ब्रायन, गैरी विल्सन (विकेटकीपर), मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, स्टुअर्ट थॉम्पसन, ब्यॉड रैंकिन, टिम मुर्टघ.