logo-image

ENG vs IRE: पहली टेस्ट जीत से 182 रन दूर आयरलैंड, इस खास लिस्ट में शामिल हुए जैक लीच

इससे पहले इंग्लैंड (England) के 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए ओपनिंग करने भेजा गया जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों की पारी खेली.

Updated on: 26 Jul 2019, 04:53 PM

नई दिल्ली:

लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) के बीच खेले जा रहे 4 दिवसीय टेस्ट मैच में आयरलैंड (Ireland) के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा है. पहली पारी में महज 85 रन पर सिमटने के बाद इंग्लैंड (England) की टीम दूसरी पारी में महज 303 रन ही बना सकी. आयरलैंड (Ireland) की टीम ने पहली पारी में 207 रन बनाकर 122 रनों की बढ़त बनाई दी थी जिसके बाद अब आयरलैंड (Ireland) को इस मैच में जीत के लिए 182 रन बनाने की जरूरत है.

इससे पहले इंग्लैंड (England) के 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए ओपनिंग करने भेजा गया जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों की पारी खेली. हालांकि वह शतक लगाने से चूक गए और टिम मोर्टाघ की गेंद का शिकार हुए.

पहले दिन केवल 85 रनों पर सिमटने और पहली पारी में 122 रनों से पिछड़ने के बाद मेजबान टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स महज छह रन बनाकर 26 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

और पढ़ें: एमएस धोनी की जगह नहीं ले पाएंगे ऋषभ पंत, इस विकेट कीपर ने बताई अपने मन की बात

इसके बाद, जैक लीच ने जेसन रॉय के साथ दूसरे विकेट के लिए 145 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया.

आयरलैंड (Ireland) की टीम हालांकि वापसी करने में कामयाब रही. 171 के कुल योग पर स्टुअर्ट थॉम्पसन ने रॉय (72) को आउट करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया. इसके तुरंत बाद 182 के कुल स्कोर पर जैक लीच को वापस जाना पड़ा.

इसके साथ ही जैक लीच इंग्लैंड (England) के 5वें बल्लेबाज बने जो 90+ के स्कोर पर नाइटवॉचमैन के रूप में आउट हुए. इससे पहले एलेक्स ट्यूडर 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बर्मिंघम में 99 रन पर आउट हुए थे.

और पढ़ें: टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ में बने रहेंगे भरत अरुण, संजय बांगर की हो सकती है छुट्टी

हेरॉल्ड लारवुड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 98 रन पर आउट किया गया था, जबकि 1983 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडी हेमिंग्स को 95 रन पर आउट किया गया था. 90 के दशक में आउट होने वाले आखिरी व्यक्ति जैक रसेल थे. जब वह लॉर्ड्स में 1988 में श्रीलंका के खिलाफ 94 रन पर आउट हुए.

यहां पर आयरलैंड (Ireland) की टीम इतिहास रचने की ओर है, अगर यहां पर आयरलैंड (Ireland) टीम इंग्लैंड (England)को हरा देती है तो वह अपनी पहली टेस्ट जीत का स्वाद चखेगी.