logo-image

अपनी ही टीम पर भड़के माइकल वॉन, कहा- पुरानी गलती दोहरा रहा इंग्लैंड

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इंग्लैंड की ऐसी हाल देखकर भड़क गए हैं और कहा कि इंग्लैंड अपनी पुरानी गलतियों को दोहरा रही है.

Updated on: 04 Jul 2022, 12:06 AM

highlights

  • एजबेस्टन टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत
    बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैक्कुलम भड़के माइकल वॉन
    इंग्लैंड की रणनीति पर खड़े किए सवाल

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला. इंग्लैंड के गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर भी फेल साबित हुआ. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इंग्लैंड की ऐसी हाल देखकर भड़क गए हैं और कहा कि इंग्लैंड अपनी पुरानी गलतियों को दोहरा रही है. माइकल वॉन ने कहा कि पिछले साल लॉर्ड्स के मैदान में जो गलती हुआ था, एक बार फिर वहीं होता दिख रहा है. पूर्व कप्तान ने कहा कि सुबह के सेशन में इंग्लैंड ने बहुत गलतियां की, वह कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के फैन हैं लेकिन दोनों यहां सही रणनीति बनाने में चुक गए. 

वॉन ने कहा कि जब पिच फ्लैट होती है, तब दोनों की रणनीति काम कर रही है. लेकिन एजबेस्टन में ओवरसीज कंडीशन में दोनों की लय बिगड़ गई. जसप्रीत बुमराह के सामने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने जैसी गेंदबाजी की, वह बेहतर नहीं थी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने पिछले साल भी शॉर्ट गेंदबाजी की रणनीति अपनाई थी, जो उन्हें भारी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : स्टुअर्ट ब्रॉड पर मीम्स की बौछार, देखिए क्या-क्या कह रहे क्रिकेट प्रेमी

जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रही थी, उस वक्त दूसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले जब बल्लेबाजी के लिए नाइट वॉचमैन जैक लीच को भेजा गया. माइकल वॉन बोले कि ये 'बैजबॉल' एरा में ये अजीब था, क्योंकि दूसरे दिन का खेल खत्म होने में आधा घंटा बचा था और ऐसे समय में बेन स्टोक्स को जाकर वहां कुछ शॉट खेलने चाहिए थे. इंग्लैंड का नाइट वॉचमैन भेजने का प्लान पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. 

बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 416 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया है. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 146 और रवींद्र जडेजा ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. इसके बाद भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को भी टिकने नहीं दिया.