logo-image

क्या T20 में ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? जानें इस पूर्व क्रिकेटर ने क्या दी सलाह

ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए अच्छा खेला है, लेकिन राष्ट्रीय टीम के लिए लगातार पदार्थ की दस्तक नहीं दी है.

Updated on: 06 Jul 2022, 09:04 PM

मुंबई:

India vs England T20 series: क्या भारत को T20 में ऋषभ पंत (Risabh Pant) के साथ ओपनिंग के बारे में सोचना चाहिए. पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasif Jaffer) का कहना है कि टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए ताकि टी20 (T20 series) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके. पंत ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला के दौरान अपना टी20ई डेब्यू किया, लेकिन खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में खुद को स्थापित नहीं कर पाए. ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए अच्छा खेला है, लेकिन राष्ट्रीय टीम के लिए लगातार पदार्थ की दस्तक नहीं दी है. हालांकि पंत ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG T20 Series : टेस्ट के बाद अब टी20 में खड़ी है भारत के सामने ये मुश्किल 

पंत पहले ही पांच शतक बना चुके हैं, लेकिन उन्हें सीमित ओवरों के प्रारूप में पूरी तरह से निरंतरता दिखानी होगी. यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में भी 24 वर्षीय खिलाड़ी कुछ अलग दिख रहे हैं. 48 T20 मैच में पंत ने 23.15 की औसत से केवल 741 रन बनाए हैं और उनके नाम पर तीन अर्धशतक के साथ 123.91 का स्ट्राइक रेट है.

पंत (Risabh Pant) अब इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला में भाग लेने के लिए तैयार है, जो गुरुवार यानी 7 जुलाई से शुरू होने वाली है. टी20 सीरीज (T20 Series) से पहले जाफर ने टीम इंडिया को पंत के साथ ओपनिंग के बारे में सोचने के लिए कहा. जाफर ने ट्विटर पर लिखा, टीम इंडिया को टी20 में ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग के बारे में सोचना चाहिए. मुझे लगता है कि यही वह जगह है जहां वह खिल सकते हैं. पहला टी20 मैच साउथेम्प्टन के रोज बाउल में होगा. 9 जुलाई को दूसरा टी20 मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज और तीसरा टी20 मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा.