logo-image

पहले मैच में हार के बाद इंग्लैंड के लिए आई एक और बुरी खबर, चोट के चलते बाहर हुआ यह खिलाड़ी

जेम्स एंडरसन (James Anderson) के दाएं पिंडली में चोट लगी है और इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि वह कब तक ठीक हो कर वापस टीम में शामिल हो सकेंगे.

Updated on: 06 Aug 2019, 03:46 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. जेम्स एंडरसन (James Anderson) के दाएं पिंडली में चोट लगी है और इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि वह कब तक ठीक हो कर वापस टीम में शामिल हो सकेंगे. इंग्लैंड (England) के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड रखने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने इस सीरीज के पहले मैच में सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी की और उसके बाद चोट के चलते वह मैदान पर वापसी नहीं कर सके. इसका नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने इस मैच में 251 रनों से जीत दर्ज की.

मेडिकल स्कैन में अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि वह लॉर्डस में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हालांकि इस दौरान उनकी चोट का नियमित तौर पर मूल्यांकन किया जाएगा.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानें क्यों

मैच के पहले दिन चोटिल होने के बाद जेम्स एंडरसन (James Anderson) इंग्लैंड (England) की बल्लेबाजी के दौरान 11वें नंबर पर उतरे थे. गौरतलब है कि लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए जेम्स एंडरसन (James Anderson) पिछले 1 महीने से किसी भी प्रतिस्पर्धि मैच का हिस्सा नहीं बन पाए हैं.

इंग्लैंड (England) और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि एमआरआई स्कैन में इस बात की पुष्टि हो गई है कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) की दाईं पिंडली में चोट लगी है. इस चोट के चलते वह इंग्लैंड (England) और लंकाशायर की मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम का हिस्सा बनेंगे.

और पढ़ें: कश्मीर मुद्दे को लेकर शाहिद अफरीदी ने किया ट्वीट, गंभीर ने कहा- चिंता मत करो बेटा, हम सब सुलझा लेंगे

बोर्ड ने कहा कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) 14 अगस्त (बुधवार) से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, हालांकि इस दौरान उनकी चोट की स्थिति का जायजा नियमित तौर पर लिया जाएगा.