logo-image

IND vs ENG : पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया अपने Playing 11 का किया ऐलान, एंडरसन हुए बाहर

India vs England 1st Test : इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग11 का ऐलान कर दिया है. स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन को Playing 11 में मौका नहीं मिला है.

Updated on: 24 Jan 2024, 02:33 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 1st Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का 25 जनवरी से आगाज होना है. पहले टेस्ट मुकाबले के लिए दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट के लिए अपने  प्लेइंग11 का ऐलान कर दिया है. टीम में चार स्पिनर को जगह मिली है. वहीं एक युवा खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिला है. जबकि जेम्स एंडरसन बाहर हो गए हैं.

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपने Playing11 का ऐलान कर दिया है. जिसमें तेज गेंदबाजों में सिर्फ मार्क वुड को शामिल किया गया है. जबकि टीम में चार स्पिनर को जगह मिली है. वहीं काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले टॉम हार्टले को डेब्यू करना का मौका मिला है. टीम में टॉम हॉर्टले, जैक लीच, रेहान अहमद मुख्य स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया हैं. भारत की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है जिसे देखते हुए इन खिलाड़ियों को अहम जिम्मेदारी दी गई है.

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की Playing 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच.

भारत-इंग्लैंड हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच आज तक 107 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 58 में भारत ने जीत दर्ज की है. वहीं, 44 में इंग्लैंड ने जीत अपने नाम की है. 3 मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया और 2 मैच टाई रहे. 

12 साल का सूखा खत्म कर पाएंगी इंग्लैड?

इंग्लैंड टीम भारतीय सरजमीं पर पिछले 12 सालों से एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं रही है. इंग्लैंड ने भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार 2012 में टेस्ट सीरीज जीता था. लेकिन इसके बाद से इंग्लिश टीम भारतीय सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसी में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम भारतीय सरजमीं पर 12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी.