logo-image

विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- बिना दवाई लिए नहीं खेल पा रहे थे एक भी मैच

आर्चर ने विश्व कप में इंग्लैंड के लिए कुल 20 विकेट लिए और मेजबान टीम को पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में भी गेंदबाजी की थी.

Updated on: 27 Jul 2019, 01:45 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने विश्व कप को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि विश्व कप के दौरान उन्हें बहुत दर्द झेलना पड़ा था. वे टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में बिना दवाइयों (पेन किलर) के एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए. आर्चर ने विश्व कप में इंग्लैंड के लिए कुल 20 विकेट लिए और मेजबान टीम को पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में भी गेंदबाजी की थी. विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से ही इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर की जबरदस्त और सम्मानजनक छवि बन गई है.

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: दूसरे देश में जन्मे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए माइकल नेसेर, जानें कैसा रहा अभी तक का सफर

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के पांचवे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए जोफ्रा आर्चर को चोट लगी थी. इसके बाद, इंग्लैंड को भारत एवं न्यूजीलैंड का सामना करना था जिसके कारण कप्तान इयॉन मॉर्गन ने भरोसेमंद तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया. मीडिया रिपोर्ट्स ने आर्चर के हवाले से बताया, "दर्द काफी ज्यादा था. मैं भाग्यशाली रहा कि मैं उसका मुकाबला करने में कामयाब रहा. चोट बहुत बुरी थी और मैं अफगानिस्तान के बाद हुए मैचों में बिना दवाइयों (पेन किलर) के नहीं खेल पाया."

ये भी पढ़ें- पहलवान श्रवण तोमर ने कुश्ती संघ पर लगाया ये गंभीर आरोप, अधिकारी ने सफाई देते हुए कही बड़ी बात

आर्चर ने कहा, "टूर्नामेंट के दौरान मुझे एक सप्ताह का भी आराम नहीं मिला क्योंकि मैच जल्दी-जल्दी हो रहे थे. मुझे एक सप्ताह से भी ज्यादा आराम करने की जरूरत थी." इंग्लैंड की टीम एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलने जा रही है. ये सीरीज 16 सितंबर तक इंग्लैंड में ही खेली जाएगी. हालांकि इंग्लैंड ने अभी तक एशेज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. आर्चर ने अभी तक इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है.