logo-image

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Updated on: 14 Apr 2022, 05:45 PM

लंदन:

दो बार की महिला विश्व कप और पहले टी20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोल ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका 14 साल का शानदार करियर समाप्त हो गया।

30 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 173 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 227 विकेट लिए और दो एशेज जीतने वाले और दो विश्व कप जीतने वाले अभियानों का भी हिस्सा रहीं।

श्रुबसोल ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने के दौरान 29.66 पर नौ विकेट हासिल किए। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में आया, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड की 71 रन की हार में 3/46 विकेट लिए।

तेज गेंदबाज राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्डस कप और द हंड्रेड में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

श्रुबसोल ने एक बयान में कहा, मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस तरह के विकास के समय महिला क्रिकेट में शामिल होना सम्मान की बात है लेकिन यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि यह पहले की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसलिए मेरे लिए दूर जाने का समय आ गया है।

उन्होंने आगे कहा, मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहूंगी, मेरे इस में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन मैं फिर भी आगे बढ़ती चली गई।

श्रुबसोल ने अपने लंबे और फलदायी करियर में सहायक होने के लिए अपने परिवार का भी आभार व्यक्त किया।

समरसेट में जन्मी को पहली बार 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के लिए चुनी गई थी, जब उन्होंने अपने टी20 डेब्यू में 3/19 विकेट लेकर मैच जिताया था। एक साल बाद, उन्हें घर पर इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में चुना गया, जिससे इंग्लैंड ने खिताब जीता था।

वह 5.32 की उत्कृष्ट इकॉनमी के साथ 41 विकेट लेकर टी20 विश्व कप में विकेट लेने वाली लिस्ट मे सबसे ऊपर रही थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.