logo-image

Eng vs Aus: इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से मैच जीतकर सेमीफाइनल में मजबूत की दावेदारी

Eng vs Aus: लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 48.3 ओवर में 253 रन पर ढह गई. ऑस्ट्रेलिया 33 रन से ये  मैच जीत गया. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी सेमीफाइनल दावेदारी मजबूत की है.

Updated on: 04 Nov 2023, 11:47 PM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया 33 रन से ये मैच जीत गया
  • इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.
  • इंग्लैंड की टीम 4 झटके 106 रन तक लग चुके थे.

नई दिल्ली:

Eng vs Aus: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का सफर खत्म हो गया. शनिवार को यानि 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे करारी हार मिली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने मार्नस लाबुशेन के फिफ्टी के दम पर 286 रन का स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 48.3 ओवर में 253 रन पर ढह गई. ऑस्ट्रेलिया 33 रन से ये मैच जीत गया. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी सेमीफाइनल दावेदारी मजबूत की है, वहीं इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

भारत में हो रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करें. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी को चुना.  कंगारू टीम की शुरुआत बेहतर नहीं थी. ओपनर ट्रेविस हेड और डेविड वार्नर फ्लॉप हो गए.   स्टीव स्मिथ ने 44 रन की पारी खेली. वहीं मार्नस लाबुशेन ने 71 रन की पारी खेली. नीचले क्रम   में कैमरून ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को 286 रन तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

ये इंग्लैंड की छठवीं हार है 

ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 4 झटके 106 रन तक लग चुके थे. यहां से मोइन अली और बेन स्टोक्स ने पारी को संभाला लिया. दोनों ने मिलकर स्कोर को 169 रन तक पहुंचाया. स्टोक्स 64 रन बनाकर वापस लौटे. इसके बाद गिरता रहा और इंग्लिश टीम के जीत उम्मीद कम होती गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जांपा ने एक बार फिर से कहर बरपाया. कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए.

इंग्लैंड वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब 2019 में इंग्लैंड ने जीता था. इस बार वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई. शुरुआत के सात मैच खेलने के बाद टीम महज 1 ही जीत दर्ज कर पाई. आगे के बचे दो मैच  को जीतने के बाद इंग्लिश टीम सिर्फ सम्मान के लिए खेलेगी. बांग्लादेश के बाद इंग्लैंड दूसरी टीम होगी जो वर्ल्ड कप से बाहर होगी.