News Nation Logo

मंधाना को पीछे छोड़ ब्यूमोंट बनीं आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर

मंधाना को पीछे छोड़ ब्यूमोंट बनीं आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jan 2022, 04:55:01 PM
England opener

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई:   इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को रविवार को 2021 के लिए आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया। टैमी ने टीम की साथी नट साइवर, भारत की स्मृति मंधाना और आयरलैंड की गैबी लुईस को प्रतियोगिता में हराकर यह पुरस्कार जीता है।

टैमी टी20 में वर्ष 2021 में इंग्लैंड की सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थी और दुनिया में तीसरा सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रही, जिसमें नौ मैचों में 33.66 की औसत से 303 रन थे, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे।

ब्यूमोंट ने कहा, आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतना एक बहुत बड़ी बात है। मैंने पिछले कुछ वर्षों में अपने टी20 खेल पर अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है। मेरे टी20 करियर में उतार-चढ़ाव रहा है और मुझे नहीं लगता कि मुझे हमेशा से मेरी टी20 क्षमताओं के लिए जाना जाता है, इसलिए यह पुरस्कार मुझे काफी आत्मविश्वास देगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कम स्कोर वाली श्रृंखला में टैमी शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थीं और उन्हें तीन मैचों में 102 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया था।

टैमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना जारी रखा, इस बार जब वे सीमित ओवरों के दौरे के लिए इंग्लैंड गई थीं। वह एक बार फिर 113 रनों के साथ श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आईं, जिसमें श्रृंखला के शुरुआती मैच में शानदार 97 रन शामिल थे।

चेम्सफोर्ड में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला की शुरुआती मैच में सिर्फ 65 गेंदों में 97 रनों का दबदबा बनाकर इंग्लैंड को 184/4 पर पहुंचा दिया, जो कि 2021 में उनका सर्वोच्च टी20 स्कोर था।

उन्होंने कहा, एक टीम के रूप में हमने 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम की जीत में योगदान देने में बहुत अच्छा लगता है। 2022 के रूप में एशेज, आईसीसी महिला विश्व कप और राष्ट्रमंडल के साथ हमें सभी प्रारूपों में एक बड़ा वर्ष मिला है। मैं अपने साथियों के साथ कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहता हूं ताकि हमें अधिक से अधिक मैच जीतने में मदद मिल सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jan 2022, 04:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.